ICC Test Ranking में Virat Kohli ने मचाई खलबली, इतने पायदान की लगाई छलांग

ICC Test Ranking में Virat Kohli ने मचाई खलबली, इतने पायदान की लगाई छलांग

March 15, 2023 Off By NN Express

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में तूफानी पारी खेलने वाले विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अब जबरदस्त फायदा हुआ है।विराट कोहली ने टॉप 20 में वापसी कर ली है।बता दें कि पिछला कुछ समय विराट कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा। उनका खराब प्रदर्शन देखने को मिला । यही वजह है कि वह रैंकिंग में इतना पिछड़ गए थे।

वरना विराट कोहली वह बल्लेबाज हैं जो रैंकिंग में टॉप 3 में ही रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का ईनाम अब विराट कोहली को मिला है। विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 8 पायदान की छलांग लगाकर अब टॉप 20 में पहुंच गए हैं।

मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 13 वें स्थान पर हैं । इससे पहले वह 21 वें पायदान पर मौजूद थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज के आखिरी मैच में उनके बल्ले से 28वां टेस्ट शतक निकला ।उन्होंने 364 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 186 रन की पारी खेली। इस दौरान विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 51.10 का था ।इस खास पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था।

विराट कोहली के बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक नवंबर  2019 में आया था, लेकिन अब पिछले 6-7 महीने में ही उन्होंने तीनों प्रारूप में शतक जड़ दिया है। विराट कोहली एक बार फिर अपनी पुरानी फॉर्म में लौट चुके हैं। ऐसे में आने वाले मैचों के तहत भी विराट कोहली का जलवा देखने को मिलेगा।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है।