शबरी के रूप में भाग्यश्री के अभिनय ने मन मोहा

शबरी के रूप में भाग्यश्री के अभिनय ने मन मोहा

September 26, 2022 Off By NN Express

अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला के पहले दिन शबरी के रूप में भाग्यश्री का अभिनय मन मोहक रहा। भगवान श्रीराम के स्वागत के दौरान उनका पैर छूकर अपराध बोध का अनुभव करने सहित पूरे प्रसंग में उनकी भाव-भंगिमा सराहनीय रही। शबरी की दुनियां में राम कब आएंगें गीत और संगीत इस प्रसंग को और प्रभावशाली बनाते रहे। भाग्य श्री को शबरी के रूप में देखने के लिए लक्ष्मण किला के मैदान में दर्शकों का तांता लगा रहा। लक्ष्मण किला के महंत मैथिलीरमण शरण ने कहा कि रामलीला रूपी अमृत जितना भी पान करेंगे अर्थात पिऐगे प्यास उतनी बढ़ती जाती है। 

रामलीला और श्रीराम संस्कृति को पूरे विश्व में पहुंचाने के लिए यह प्रयास बहुत ही स्वागत योग्य है। रामलीला में श्रीराम की भूमिका में राहुल भूचर की ड्रेस सज्जा व अभिनय दर्शकों ने सराहा। 1600 वर्ग फिट के विशाल LED सेट का आकर्षण भी बेहतर रहाl रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक बाबी ने बताया कि आज मंगलवार को गुफी पेंटल नारदमुनि, शाहबाज खान रावण तथा गिरिजा शंकर राजा दशरथ का जोरदार अभिनय करेंगे। 

अयोध्या 5 अक्टूबर तक फिल्मी हस्तियों से गुलजार रहेगी। इसमें भाजपा के तीन सांसद रामलीला में आएंगे मंचन कर रहे हैं। गोरखपुर सांसद भोजपुरी स्टार रवि किशन केवट, भोजपुरी फिल्म स्टार और बीजेपी नेता मनोज तिवारी परशुराम तथा आजमगढ़ से नवागत सांसद रवि किशन लक्ष्मण के किरदार में नजर आएंगें।

महाभारत में धृतराष्ट्र का अभिनय करने वाले गिरजा शंकर राजा दशरथ, शाहबाज खान रावण, फिल्म स्टार रजा मुराद, बिंदु दारा सिंह, कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह समेत फिल्म जगत के कई नामचीन कलाकार रामलीला में अभिनय कर रहे हैं।

अयोध्या की रामलीला को दूरदर्शन पर सायं 7 से 10 बजे डेली लाइव दिखाया जाएगा। डीडी मेट्रो,यूपी दूरदर्शन,नेशनल यूट्यूब और सोशल मीडिया पर डेली लाइव और 7 से 10 बजे तक दिखाया जाएगाl विश्व भर में 25 सितंबर से 5 अक्टूबर दशहरा के दिन दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक दिखाया जायेगा। 

अयोध्या की रामलीला को 2020 में 16 करोड़, और 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लाइव टेलीकास्ट दूरदर्शन और कई सेटेलाइट चैनल और सोशल मीडिया यूट्यूब पर देखा है।