Raigarh Crime : 5 साल से फरार धोखाधड़ी मामले का आरोपी गिरफ्तार…..

Raigarh Crime : 5 साल से फरार धोखाधड़ी मामले का आरोपी गिरफ्तार…..

March 12, 2023 Off By NN Express

● घरघोड़ा पुलिस ने डभरा के गांव में छिपे आरोपी को दबिश देकर पकड़ा…..

रायगढ़, 12 मार्च । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ सदानंद कुमार द्वारा पुराने मामलों के निराकरण में दिये गये दिशा निर्देशन पर घरघोड़ा पुलिस को वर्ष 2018 के धोखाधड़ी मामले के फरार आरोपी की गिरफ्तारी में सफलता मिली है । घरघोड़ा पुलिस ने हार्डवेयर व्यवसायी से धोखाधड़ी करने वाले फरार आरोपी मनोज कुमार साहू को सीमावर्ती जिला सक्ती के डभरा क्षेत्र में दबिश देकर पकड़ा है । आरोपी हार्डवेयर गोदाम के मुंशी के साथ मिलकर अनुचित लाभ कमाने के उद्देश्य से गोदाम के माल को बिल से अधिक संख्या में गोदाम के अल्बेस्टर शीट बेचे थे । हार्डवेयर संचालक धोखाधड़ी की जानकारी होने पर थाना घरघोड़ा में रिपोर्ट दर्ज कराया था ।

जानकारी के मुताबिक 15 जून 2018 को थाना घरघोड़ा में रिपोर्टकर्ता नितेश मित्तल पिता शिव कुमार मित्तल उम्र 33 वर्ष निवासी घरघोड़ा द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि उनके हार्डवेयर गोदाम में बोधराम पंडा निवासी झरियापाली मुंशी एवं मनोज कुमार साहू मिस्त्री का काम करते थे । गोदाम के मुंशी और मिस्त्री के द्वारा गोदाम से अल्बेस्टर शीट को चोरी से ट्रेक्टर में माल बेच दिया गया था । काफी समय बाद सामानों की जांच करने के दौरान सामान की मात्रा में बहुत कमी नजर आने पर शंका हुआ । तब दोनों पर नजर रखा हुआ था । दिनांक 05/06/2018 को दोनों को रंगे हाथ पकड़ा, दोनों जिसे शीटें बेचे थे, वो बिल से अधिक संख्या में था ।

मिस्त्री मनोज साहू उसी दिन से फरार हो गया । मुंशी बोधराम पंडा माफी मांगने लगा और 1,50,000 लाख रूपये हर्जाना भरने को तैयार था किन्तु फिर टाल मटोल किया । धोखाधड़ी, अमानत में आवेदन पर आरोपियों पर अप.क्र. 172/2018 धारा 408, 420, 34 आईपीसी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया । अपराध दर्ज के बाद से दोनों आरोपी गिरफ्तारी से बचने लुक छिप रहे थे, पुलिस लगातार दबिश देकर दबाव बना रही थी । विवेचना के दरमियान 10 मार्च 2023 को आरोपी बोधराम पंडा पिता स्वर्गीय माखनलाल पंडा उम्र 52 साल निवासी झरियापाली घरघोड़ा जिला रायगढ़ को हाईकोर्ट आदेश पर फॉर्मल गिरफ्तारी किया गया ।

फरार आरोपी मनोज कुमार साहू के डभरा के समीप ग्राम सुखदा में देखे जाने की जानकारी पर आरोपी के गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस द्वारा स्टाफ भेजकर आरोपी की तस्दीक किए जिसके गांव में आने जाने की सूचना पर घरघोड़ा पुलिस गांव में मुखबीर तैनात कर निगाह रखे हुये थी । आज आरोपी मनोज साहू के गांव आने की सूचना पर तत्काल घरघोड़ा पुलिस डभरा में दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लेकर थाना लाया गया ।

आरोपी मनोज कुमार साहू पिता दिलहरण साहू उम्र 38 साल निवासी ग्राम कर्रा थाना सीपत जिला बिलासपुर हाल मुकाम मंगलम राइस मिल सुखदा थाना डभरा, जिला सक्ती अपने साथी बोधराम पंडा के साथ मिलकर अपराध कार्य करना स्वीकार किया है जिसे आज गिरफ्तार कर गिरफ्तारी की सूचना उसकी पत्नी को देते हुए जेएमएफसी कोर्ट घरघोड़ा न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया है । एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर 5 साल से फरार आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस, सहायक उप निरीक्षक राजेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक उदय सिदार, आरक्षक पुरूषोत्तम सिदार की अहम भूमिका रही है।