KL Rahul के करियर पर मंडराया संकट, इस खिलाड़ी ने बढ़ाई टेंशन

KL Rahul के करियर पर मंडराया संकट, इस खिलाड़ी ने बढ़ाई टेंशन

March 12, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खेले जा रहे चौथे टेस्ट के बीच एक युवा खिलाड़ी ने केएल राहुल के लिए खतरा पैदा कर दिया है। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में केएल राहुल को मौका दिया था लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और शानदार प्रदर्शन नहीं कर सके। केएल राहुल के खराब प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने उनसे कप्तानी की जिम्मेदारी छीन ली।

साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें तीसरे और चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल को मौका दिया।23 साल के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल उम्मीदों पर खरे उतरे। अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शुभमन गिल ने  128 रन ठोक दिए।

उन्होंने अपनी पारी में 235 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्का जड़ा। माना जा रहा है कि शुभमन गिल ने अपनी इस पारी के दम पर भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। आगामी  टेस्ट मैचों में भी कप्तान रोहित शर्मा शुभमन गिल पर ही भरोसा जताएंगे।

टीम इंडिया अगर जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचती है तो कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ही पारी का आगाज करेंगे, यह बात अभी से तय नजर आ रही है। केएल राहुल के लिए भारतीय टीम की रास्ते कहीं ना कहीं बंद हो जाएंगे। युवा खिलाड़ियों की वजह से ही केएल राहुल को भारतीय टीम से बाहर का रास्ता लगाया जा सकता है।