SL vs NZ: मैथ्यूज की शतकीय पारी के दम पर मजबूत स्थिति में श्रीलंका, कीवी टीम को मिला 285 रनों का लक्ष्य

SL vs NZ: मैथ्यूज की शतकीय पारी के दम पर मजबूत स्थिति में श्रीलंका, कीवी टीम को मिला 285 रनों का लक्ष्य

March 12, 2023 Off By NN Express

SL vs NZ 1st Test Day 4। क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवर में खेले जा रहे श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम ने चौथे दिन के खेल में कीवी टीम को जीत के लिए 285 रनों का लक्ष्य दिया है। चौथे दिन स्टंप्स के समय कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं। इस वक्त टॉप लैथम (11*) और केन विलियमसन (7*) रन पर क्रीज पर मौजूद है।

मेहमान टीम श्रीलंका ने चौथे दिन की शुरुआत 83 रन पर अपने 3 विकेट से आगे की। चौथे दिन के खेल में श्रीलंकाई टीम ने 105.3 ओवर खेलते हुए कुल 302 रन बनाए। टीम की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 235 गेंदों का सामना करते हुए 115 रनों की पारी खेली, जिसमें कुल 11 चौके शामिल रहे। यह उनके टेस्ट करियर का चौथा शतक रहा।

उनके अलावा दिनेश चांदीमल ने 42 रनों की पारी खेली और अपने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रनों के आंकड़े को भी पारी किया। इस दौरान चांदीमल ऐसा करने वाले 11वें श्रीलंकाई बल्लेबाज बने। इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 47 रनों की पारी खेली।बता दें कि श्रीलंका टीम ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने 373 रन बनाए। ऐसे में अब खेल के पांचवे दिन देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सी टीम बाजी मारती है।

न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे के रूप में टीम को पहला झटका लगा। वह 16 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस वक्त टॉम लैथम (11) और केन विलियमसन (7) रनों पर बल्लेबाजी कर रहे है। वह अगले दिन के खेल में टीम को एक मजबूती देने की पूरी कोशिश करेंगे।