NZ v SL Test Day 3: डैरिल मिचेल की शतकीय पारी के बदौलत न्यूजीलैंड को पहली इनिंग में मिली 20 रन की बढ़त

NZ v SL Test Day 3: डैरिल मिचेल की शतकीय पारी के बदौलत न्यूजीलैंड को पहली इनिंग में मिली 20 रन की बढ़त

March 11, 2023 Off By NN Express

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे  दिन के खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने 3 विकेट गंवाकर 83 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से यह तीनों विकेट ब्लेयर टिकनर ने लिए। टिकनर ने ओशादा फर्नांडो, कप्तान दिमुथ करुणारत्ना और कुसल मेंडिस को आउट किया। पहली पारी में न्यूजीलैंड की ओर से डैरिल मिचेल ने शतक जड़ा। मिचेल की शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए। दूसरी पारी में मेजबान टीम को 20 रन की बढ़त मिली। बता दें कि श्रीलंका ने पहली पारी में 355 रन बनाए। 

मिचेल ने जड़ा शानदार अर्धशतक

दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए थे। तीसरे दिन डैरिल मिचेल ने न सिर्फ पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया बल्कि उन्होंने शानदार शतक भी जड़ा। डैरिल मिचेल ने 102 रन की शानदार पारी खेली। मिचेल ने मैट हेनरी के साथ 75 गेंदों पर 72 रन की साझेदारी निभाई। पहली पारी में न्यूजीलैंड ने श्रींलका के खिलाफ 20 रन की लीड ले ली।

मिचेल ने संभाली न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

पहली पारी के दौरान श्रीलंका के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबजों को पूरी तरह से परेशान कर रखा था। हालांकि, मिचेल ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को न सिर्फ ऊबारा बल्कि मेजबान टीम ने बढ़त भी हासिल कर ली। अपनी शानदार पारी को लेकर मिचेल ने कहा, देश के लिए शतक लगाने की खुशी काफी बढ़ी होती है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने टीम के लिए रन बनाए और हमारे गेंदबाजों ने भी आज काफी अच्छी गेंदबाजी की।

पहली पारी में दिमुथ करुणरत्ने ने खेली थी अर्धशतकीय पारी

पहले दिन के खेल में बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन बना लिए थे। वहीं, दूसरे दिन के खेल में श्रीलंका टीम को शुरुआत में ही धनंजय डी सिल्वा के रूप में 316 रन के स्कोर पर झटका लगा, जो 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पहली पारी में श्रीलंका की तरफ से कप्तान दिमुथ करुणरत्ने ने अर्धशतकीय पारी खेली, तो कुसल मेंडिस ने 87 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम को यह स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।