परिजनों की लापरवाही ने ली मासूम की जान….

परिजनों की लापरवाही ने ली मासूम की जान….

March 11, 2023 Off By NN Express

Dhanbad ,11 March . निरसा के बिरला ढाल में शुक्रवार को टाटा मैजिक से कुचलकर मुन्ना नोनियां के सात साल के इकलौते बेटे शिव की जान चली गई। हादसा तब हुआ, जब 12 साल का किशोर अपने घर के आगे से गाड़ी ले जा रहा था। मृतक और वाहन चलाने वाला किशोर रिश्ते में भाई हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे की है। जयप्रकाश का बेटा वाहन लेकर आगे बढ़ा, तब तक मुन्ना का सात साल का बेटा शिव भी वहां पहुंच गया। गाड़ी आगे बढ़ती देख बच्चे ने बैठने के लिए दौड़ लगाई। वह गाड़ी के सामने पहुंच गया, ताकि उसे रोक सके।

छोटे भाई को अचानक गाड़ी के सामने देख, गाड़ी चला रहा उसका भाई घबरा गया। वह वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सका। वाहन सीधे शिव से जा टकराया। वह सड़क पर गिर गया और वाहन का अगला पहिया उसके सिर पर से गुजर गया। जिससे शिव की मौके पर ही मौत हो गई।

परिजन लहूलुहान बच्चे को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई। सूचना पाकर निरसा थाने की पुलिस पहुंची और वाहन को जब्त कर लिया। शिव और वाहन चला रहा नाबालिग दोनों रिश्तेदार है। मुन्ना नोनियां और जयप्रकाश चौधरी फुफेरा भाई है।

परिवहन विभाग के जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी कुछ अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने देने से नहीं रोक पा रहे हैं। इससे आए दिन सड़क हादसे में मौत हो रही है लेकिन नाबालिग के परिजन भी गाड़ी देना बंद नहीं कर रहे हैं। निरसा के बिरला ढाल में हुई घटना में भी अभिभावकों की लापरवाही सामने आई। अगर अभिभावक अपने नाबालिग बच्चे को वाहन चलाने के लिए नहीं देते तो आज एक मासूम की जान नहीं जाती। अभिभावकों को जागरुक करने की जरुरत है।