Breaking News: सरकारी हॉस्पिटल में आत्महत्या, तीसरी मंजिल पर लटका मिला मरीज का शव….

Breaking News: सरकारी हॉस्पिटल में आत्महत्या, तीसरी मंजिल पर लटका मिला मरीज का शव….

March 11, 2023 Off By NN Express

बंगाल,11 मार्च । कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 48 वर्षीय मरीज की आत्महत्या का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक मरीज का शव अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लटका मिला. मरीज की आत्महत्या ने अस्पताल प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़ा कर दिया है. मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के निवासी मनोरंजन बिस्वास के रूप में हुई है.

बिस्वास को 8 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 24 फरवरी को उनकी रीढ़ की हड्डी की सर्जरी हुई थी. पेशे से बिस्वास एक मजदूर थे और पिछले एक साल से बीमार होने के कारण काम नहीं कर पा रहे थे. पुलिस को आशंका है कि बिस्वास अपनी बीमारी के कारण डिप्रेशन में था. आगे की प्रक्रिया के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

इससे पहले दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इंटर्नशिप कर रही एमबीबीएस की छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. पुलिस को मृतक का सुसाइड नोट भी मिला था. मृतका एमबीबीएस के फाइनल ईयर की छात्रा थी और अप्रैल 2022 से सफदरजंग अस्पताल में इंटर्नशिप कर रही थी. उसने एसजे अस्पताल के गर्ल्स हॉस्टल में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. MLC कॉल मिलने के बाद मौके पर पहुंचे आईओ ने पाया कि एमबीबीएस फाइनल ईयर की छात्रा और वर्तमान में सफदरजंग अस्पताल में अप्रैल 2022 से इंटर्नशिप कर रही थी.