गरियाबंद पुलिस द्वारा ऑपरेशन मुस्कान के तहत एक माह में कुल 33 गुम इंसान को किए बरामद

गरियाबंद पुलिस द्वारा ऑपरेशन मुस्कान के तहत एक माह में कुल 33 गुम इंसान को किए बरामद

September 25, 2022 Off By NN Express

पुलिस कप्तान के निर्देश में विशेष अभियान के तहत की जा रही है बरामदगी की कार्यवाही ।

गरियाबंद – गरियाबंद,25 सितम्बर I पुलिस अधीक्षक जे आर ठाकुर के निर्देश एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर , अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद पुष्पेंद्र नायक एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मैनपुर अनुज गुप्ता के मार्गदर्शन में ऑपरेशन मुस्कान के तहत जिले में गुम इंसान बरामदगी की करवा ही की जा रही है।
जिस के परिपालन में जिले के समस्त थाना प्रभारियों के द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत गुम इंसान की बरामदगी में विशेष अभियान चलाते हुए एक माह के भीतर केवल माह सितम्बर मे थाना गरियाबंद से कुल 04 गुम इंसान, थाना पांडुका से कुल 04 गुम इंसान, थाना छुरा से कुल 04 गुम इंसान, थाना राजिम से कुल 03 गुम इंसान, थाना फिंगेश्वर से कुल 02 गुम इंसान, थाना मैनपुर से कुल 04 गुम इंसान, थाना अमलीपदर से कुल 01 गुम इंसान व थाना देवभोग से कुल 11 गुम इंसान, इस प्रकार जिले में कुल 33 गुम इंसान को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा गया है। गुम इंसान बरामदगी में जिले के अलावा अन्य राज्यों से भी गुम इंसानों को मुखबिर की सूचना एवं प्राप्त लोकेशन के आधार पर बरामदगी में पुलिस ने अहम भूमिका निभाई है।
पुलिस अधीक्षक के द्वारा बताया गया है कि इस अभियान के तहत गुम इंसान की बरामदगी से परिवार के चेहरे में मुस्कान लौट आई है। किसी के घर से कोई बिछड़ जाए तो इस घटना के तकलीफ को केवल वही परिवार समझ सकता है, जिनके परिवार में इस प्रकार की घटना-घटित हुआ हो, बहुत ही नेक काम है किसी बिछडे को उनके परिवार से मिलाना।
उन्होंने कहा इस प्रकार की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगा, साथ ही गरियाबंद जिले की शांति व सुरक्षा हमारी प्रथम दायित्व।