गौरेला क्षेत्र के कारीआम मे रोड किनारे ड्राइवर की सिर कुचल कर की गई थी हत्या

गौरेला क्षेत्र के कारीआम मे रोड किनारे ड्राइवर की सिर कुचल कर की गई थी हत्या

September 25, 2022 Off By NN Express

थाना गौरेला

👉 अपराध क्रमांक 380/2022 धारा 302,397,364,120बी, 34 भादवि

👉मृतक का नाम :- रमेश दास पिता खलीफा दास उम्र 45 साल निवासी एन सी एल खड़िया कालोनी थाना शक्ति नगर जिला सोन भद्र उ०प्र०

👉 आरोपियो के नाम

1 पिंकू सिंह चौहान पिता विजय बहादुर सिंह चौहान उम्र 24 वर्ष निवासी जनकपुर वार्ड नं 1, सीधी म०प्र०

2 प्रांशु सिंह चौहान पिता राजपति सिंह उम्र 24 वर्ष निवासी जनकपुर वार्ड नं 8, सीधी म०प्र०

3 विधि से संघर्षरत बालक निवासी जनकपुर , सीधी म०प्र०

4 जय सिंह उर्फ सर्वेश सिंह पिता स्व सुरेश सिंह राजपूत उम्र 24 वर्ष साकिन प्रयागराज उ०प्र० हाल मुकाम पाली जिला कोरबा

👉विवरण
थाना गौरेला में दिनाँक 24/9/2022 को फारेस्ट गार्ड बेलपत् सत्य प्रकाश मार्को के द्वारा सूचना दी गई कि एक अज्ञात पुरुष का शव रजमेलान नाला के पास मिला है जिसके दोनों हाथ पीछे बंधे है सिर पत्थर से कुचला हुआ है। गुलाबी चेक शर्ट पहना है। सूचना पर थाना में मर्ग क्रमांक 103/22 कायम कर जांच विवेचना में लिया गया।थाना प्रभारी गौरेला के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री अशोक वाडेगाँवकर के मार्गदर्शन में थाना गौरेला एवं साइबर सेल की टीम गठित कर प्रकरण में मृतक की शिनाख्त एवं आरोपियों की पतासाजी का निर्देश दिए।थाना गौरेला एवं साइबर सेल की टीम के द्वारा सरहदी जिलों के थानों से उक्त सम्बंध में जानकारी ली जा रही थी कि जिला कोरबा के पाली थाना प्रभारी के द्वारा गौरेला संपर्क कर जानकारी दी गई वहा मध्यप्रदेश के कुछ संदिग्ध लोग पकड़ाए हैं, जिस पर जीपीएम पुलिस द्वारा उस सभी से कड़ी पूछताछ की गई जिस पर आरोपियों के द्वारा की गई नृशंस हत्या का मामला सामने आया था।

 पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि आरोपीगण सीधी के रहने वाले है इनके द्वारा गाड़ी लूटने के उद्देश्य से गाड़ी बुकिंग में लेने योजना बनाई गई।  आरोपी पिंकू सिंह चौहान पिता विजय बहादुर सिंह चौहान उम्र 24 वर्ष निवासी सीधी ने अपने मामा जय सिंह राजपूत जो पाली, कोरबा, छ0ग0 में रहता है। कबाडी का काम करता है।  चोरी की गाडी को अच्छी कीमत पर बिक्री करवाने के संबंध में बातचीत हुई थी। आरोपी गणों द्वारा ,   एक बुलेरो को सीधी जाना है कह कर लिफ्ट लिए और गाड़ी बुकिंग किए।  बीच में फ्रेश होने गाड़ी रोकने के बाद आरोपीगणो के द्वारा मृतक को खीच कर अगवा कर लिया गया और आरोपियों द्वारा गाड़ी चला कर करियाम जंगल में पहुंचे।  ड्राइवर चिल्ला रहा था तब आरोपियों के द्वारा उसे चुप रहने और जान से मारने की धमकी दी,   और ड्राइवर के पास से ₹3000 भी लूट लिए गए।  ।

पेण्ड्रा से पाली जाते समय करीब 14-15 किमी जंगल में गाडी रोड किनारे खडी कर ड्राइवर को उतार कर उसका दोनो हाथ सफेद गमछा से पीछे आरोपी ने बांध कर गाडी की बीच वाली सीट के सिर टिकाने वाले हेडरेस्ट के कव्हर से ड्राइवर का सिर मुंह ढक कर गाडी के  दाहिने ओर करीब 100 मीटर जंगल ले गये। प्रांसू ड्राइवर को नीचे गिराकर लेटा दिया आरोपियों ने  पत्थर से ड्राइवर के सिर में दो बार पटककर मारा ड्राइवर की मृत्यु तुरंत वही पर हो गई। उसके बाद ये लोग पाली गये जय सिंह से मुलाकात किये जो गाडी को 2,50,000 रू में बिक्री करा दुंगा बोला उसे ड्राइवर की हत्या के बारे में भी बताये तब जय सिंह बोला की छोडो पैसा लेकर चुपचाप चले जाना पर संदिग्ध गतिविधियों के चलते पुलिस की नजर से बच नही सके पाली पुलिस औऱ गौरेला की टीम ने चारों आरोपियों को धर दबोचा । आरोपीगणों से बिना नंबर की बोलेरो, मृतक का ड्राइविंग लाइसेंस जप्त कर गिरफ्तार कर लिया गया है। 

संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी गौरेला युवराज तिवारी, साइबर सेल प्रभारी प्रवीण द्विवेदी, चौकी प्रभारी खोडरी अरविंद मिश्रा एवं साइबर सेल के स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।