ये क्या…! तालाब से बरामद किए गए 2.57 करोड़ के सोने के 40 बिस्कुट, हुआ ये खुलासा

ये क्या…! तालाब से बरामद किए गए 2.57 करोड़ के सोने के 40 बिस्कुट, हुआ ये खुलासा

March 7, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली 07 मार्च | सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को तस्करी रोकने के प्रयास में एक बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक तालाब से 40 सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। इनका मूल्य 2.57 करोड़ बताया जा रहा है। ये बिस्कुट तस्कर द्वारा जवानों से बचने के लिए तालाब में फेंके गए थे। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गयी है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा चौकी कल्याणी के पास बीएसएफ की 158 बटालियन की टुकड़ियों ने विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर एक तालाब के दलदली क्षेत्र की गहन तलाशी ली और 40 सोने के बिस्कुट बरामद किए। जप्त सोने के बिस्कुट का वजन करीब 4.6 किलोग्राम है और बाजार में इसकी अनुमानित कीमत 2.57 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि कुछ समय पहले एक तस्कर ने पानी से भरे तालाब के जरिए कुछ नशीला पदार्थ तस्करी करने का प्रयास किया था। जवानों को ड्यूटी पर देख तस्कर तालाब में कूद गया था। इसके बाद सैनिकों ने उसे पानी से बाहर निकाला। मगर तलाशी में कुछ भी बरामद नहीं हुआ और तस्कर को जाने दिया गया।

बीएसएफ के मुताबिक बाद में उन्हें सूचना मिली कि तस्कर ने भागने से पहले सोने की बड़ी खेप पानी के नीचे तालाब में छिपा दी है। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने कुछ समय पानी सूखने का इंतजार किया और फिर सर्च टीम बनाकर छानबीन की गई। तकनीकी उपकरणों से लैस बीएसएफ जवानों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद 40 सोने के बिस्कुट बरामद किए। फिलहाल इलाके में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।