“भूपेश के बजट मतलब थूके थूक के लडुवा” : प्रशांत

“भूपेश के बजट मतलब थूके थूक के लडुवा” : प्रशांत

March 6, 2023 Off By NN Express

जांजगीर, 06 मार्च I छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा आज प्रस्तुत बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा कि यह बजट भूपेश बघेल का हवामहल बजट है । इस बजट में कोई भी ठोस और छत्तीसगढ़ के भविष्य को सुदृढ़ करने वाली योजना के दर्शन नहीं होते, बल्कि अलग-अलग नाम से पुरानी और असफल योजनाओं को नए सिरे से लागू करने का प्रयास बस किया गया है ।

कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुकी ‘गोधन न्याय योजना’ के तथाकथित क्रियान्वयन में लगे कांग्रेसियो को इस बजट में भत्ता देकर स्पस्ट रूप से अनियमितता की खुली छूट दी जा रही है। बेहतर होता इस योजना को ‘कांग्रेसी भरण पोषण केंद्र’ घोषित कर दिया जाता।

सरकार का यह दावा कि 5000 गौठान स्वावलम्बी हो चुके है, गौवंश सहित किसानों के साथ मजाक है। सरकार द्वारा 4 साल तक बेरोजगारों को भत्ता नहीं दिया गया और अब चुनावी वर्ष में घोषणा की गयी है तो उसमें शर्तें लाद दी गयी है। शासन द्वारा मानस गायन से जुड़े समूह को वाद्ययंत्र देने की घोषणा आज तलक पूरा नही हुआ है, और अब पुनः संस्कृति संरक्षण के नए दावे किये जा रहे हैं।

इंजीनियरिंग और मेडिकल की की तैयारी करने वालों के लिए कोटा में छात्रावास की व्यवस्था की घोषणा के साथ यहां का शैक्षणिक वातावरण ऐसा बनाते जिससे बच्चों को कोटा जाना ही न पड़ता। ठीक ऐसे ही पारम्परिक खेलों पर 25 करोड़ खर्च की घोषणा की गई है, पर वास्तविक ओलम्पिक में जाने लायक खिलाड़ी यहां तैयार हो ऐसे प्रशिक्षण संस्थान की व्यवस्था यहां नहीं की गई हैं। यह बजट सम्भावित हार से सशंकित मुख्यमंत्री का बजट है। मुख्यमंत्री के ऐसे जादूगर हैं जिनकी पोटली में अब दिखाने को कुछ रहा नहीं, इसलिए हवा में ..थूक से काल्पनिक लड्डू बनाकर रिझाने की कोशिश कर रहे।