IND vs AUS: Pat Cummins के खेलने पर आई बड़ी अपडेट, स्‍टीव स्मिथ ही करेंगे ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी

IND vs AUS: Pat Cummins के खेलने पर आई बड़ी अपडेट, स्‍टीव स्मिथ ही करेंगे ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी

March 6, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा व अंतिम टेस्‍ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया के नियमित कप्‍तान पैट कमिंस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। कमिंस अहमदाबाद टेस्‍ट के लिए भारत नहीं लौटेंगे। स्‍टीव स्मिथ उनकी गैर-मौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी जारी रखेंगे।

बता दें कि पैट कमिंस दिल्‍ली में दूसरे टेस्‍ट के बाद तुरंत स्‍वदेश लौट गए थे, जहां वो अपनी गंभीर रूप से बीमार मां का ध्‍यान रख रहे हैं। कमिंस अपनी मां के पास रहना चाहते हैं और इसलिए उन्‍होंने घर में ही रुकने का फैसला किया है। इंदौर टेस्‍ट जीतने के बाद टीम ने कमिंस से संपर्क किया। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया की 2004 के बाद भारत में यह दूसरी टेस्‍ट जीत थी।

अहमदाबाद में ऐसा चौथा मौका होगा, जब कमिंस की गैरमौजूदगी में स्‍टीव स्मिथ टीम की कमान संभालेंगे। स्मिथ पहले ही कह चुके हैं कि पूर्ण कालिक कप्‍तानी में उनकी जरा भी दिलचस्‍पी नहीं है। स्‍टीव स्मिथ ने कहा था, ‘मेरा समय पूरा हो चुका है। यह पैट कमिंस की टीम है। मैं निश्चित ही इस समय कमान संभाल रहा हूं। टीम के लिए यह मुश्किल समय है क्‍योंकि पैट कमिंस घर लौट गए हैं। हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ घर में भी हैं।’

बता दें कि पैट कमिंस को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया की कमान संभालनी है। दोनों देशों के बीच 17 मार्च से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। मगर उनके खेलने पर फैसला आना बाकी है। पैट कमिंस ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के व्‍यस्‍त कार्यक्रम को देखते हुए पहले ही आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। ऑस्‍ट्रेलिया को जून में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, जहां उनके सामने भारत या श्रीलंका में से कोई हो सकता है।