अंग्रेजी महाविद्यालय के लिए दिनेश सोनी ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

अंग्रेजी महाविद्यालय के लिए दिनेश सोनी ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

March 6, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 06 मार्च मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने अपने कार्यकाल का पांचवा बजट सोमवार को विधानसभा में प्रस्तुत किया। अपने बजट में मुख्यमंत्री ने सभी वर्गों के प्रति संवेदनशीलता और उदारता दिखाते हुए बजट में प्रावधान कर सौगातें दी है। निश्चित ही बजट से इनके जीवन स्तर में सुधार आएगा। मुख्यमंत्री के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में भी व्यापक प्रावधान किए गए हैं। आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम महाविद्यालय प्रारंभ करने की भी घोषणा की गई है जिसके तहत कोरबा में भी अंग्रेजी माध्यम का महाविद्यालय प्रारंभ किया जाएगा। इसके लिए ई.विश्वेश्वरैया शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष दिनेश सोनी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Chief Minister Bhupesh Baghel) के प्रति आभार एवं कृतज्ञता व्यक्त की है।

दिनेश सोनी ने कहा है कि कोरबा शहर में एक अंग्रेजी शासकीय महाविद्यालय की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) से मिलकर प्रस्ताव दिया था। कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत एवं क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष भी उन्होंने अपना प्रस्ताव रखा था। प्रस्ताव को सांसद एवं राजस्व मंत्री के द्वारा भी मुख्यमंत्री के समक्ष प्रमुखता से लाया गया। बजट में मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रावधान किया है। दिनेश सोनी ने इस घोषणा के लिए कोरबा शहरवासियों की ओर से मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया है।

साथ ही साथ कोरबा पश्चिम में ताप विद्युत गृह स्थापना के लिए प्रावधान करने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं का मानदेय वृद्धि करने, रसोईया, मितानिन, ग्राम पटेल, कोटवार, होमगार्ड आदि के मानदेय में वृद्धि करने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढ़ाने सहित सभी वर्गों और छत्तीसगढ़ प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए किए गए बजट प्रावधानों पर भी दिनेश सोनी ने मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है। श्री सोनी ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल की विकासपरक सोच छत्तीसगढ़ को नए आयाम देगी।