IND vs AUS: टीम इंडिया को अगर जीतनी है टेस्ट सीरीज तो आखिरी मैच के लिए करने होंगे ये दो बदलाव

IND vs AUS: टीम इंडिया को अगर जीतनी है टेस्ट सीरीज तो आखिरी मैच के लिए करने होंगे ये दो बदलाव

March 5, 2023 Off By NN Express

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।इससे पहले सीरीज के दोनों मैच उसने जीते थे। तीसरा टेस्ट मैच गंवाने के साथ ही टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है। दरअसल अगर भारतीय टीम सीरीज के चौथे और आखिरी मुकाबले को जीतने में सफल नहीं रहती है तो वह सीरीज गंवा देगी।

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 मार्च से अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया अगर मुकाबले में जीत दर्ज करनी है तो प्लेइंग 11 में 2 बड़े बदलाव करने होंगे। कप्तान रोहित शर्मा को एक बड़ा बदलाव तेज गेंदबाजी विभाग में करना होगा। वहीं दूसरा बदलाव मध्यम क्रम में होगा। चौथे टेस्ट मैच के तहत कप्तान रोहित शर्मा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी कराते हैं तो टीम इंडिया को फायदा होगा।

बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी को आराम देकर  उमेश यादव को खिलाया था। मोहम्मद शमी की वापसी से टीम इंडिया और मजबूत हो सकती है। भारतीय टीम में दूसरा बड़ा बदलाव विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हो सकता है। कप्तान रोहित शर्मा केएस भरत को बाहर करके ईशान किशन को मौका दे सकते हैं। 

सीरीज के पहले तीन मैच के तहत  केएस भरत को मौका दिया गया लेकिन वह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। दूसरी ओर युवा स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। ईशान किशन भारत के लिए वनडे क्रिकेट में मैच जिताऊ प्रदर्शन कर चुके हैं । उन्हें भी ऋषभ पंत के बैक अप के रूप में देखा जा रहा है।