मिठाई दुकानदार पर चलाई गोली, स्थानीय लोगों ने युवक को पकड़कर किया पुलिस के हवाले….

मिठाई दुकानदार पर चलाई गोली, स्थानीय लोगों ने युवक को पकड़कर किया पुलिस के हवाले….

March 4, 2023 Off By NN Express

भीमकनाली (धनबाद) ,04 मार्च  बाघमारा बाजार में शुक्रवार को नारायणी स्वीट्स में घुसकर संचालक ललित चौहान के साथ रेल लाइन पार काली मंदिर के पास रहने वाले सागर कुमार विश्वकर्मा ने मारपीट की। उसके बाद उन पर गोली चला दी। वे बाल-बाल बचे। फायरिंग की आवाज सुन अन्य दुकानदार दौड़े और आरोपी को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसके पास से पिस्टल, खोखा, दो कारतूस, मैगजीन, मोबाइल और लोहे का पंजा बरामद किया है।

आरोपी सागर का दुकान मालिक के पुत्र से विवाद है, क्योंकि वह हमले के दौरान बार-बार कह रहा था कि अपने पुत्र को समझा लो। ललित ने पुलिस को बताया कि सागर पहले दुकान आया और धमका कर गया था। फिर 11 बजे स्कूटी से आ गया। उसके हाथ में लोहे का पंजा था, उससे उन पर वार कर दिया। मारपीट करते हुए गोली चला दी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले वह बजरंग दल के कार्यक्रमों में भी देखा जाता रहा है। पुलिस ने प्राथमिकी कर ली है। इसमें दुकान में हंगामा और जान से मारने की नीयत से गोली चलाने का आरोप है। ललित का कहना है कि स्थानीय लोगों की सक्रियता से वह पकड़ा गया। थानेदार सूबेदार कुमार यादव ने कहा कि पिस्टल के साथ आरोपित को गिरफ्तार किया है।

पग्गी हत्याकांड के आरोपी के घर भी फायरिंग

वहीं, जामाडोबा के अयोध्या नगरी मोहल्ले में भी फायरिंग की घटना हुई। मोहल्ले में रहने वाले अजय प्रसाद के पुत्र जिशू रवानी के घर पर पुरानी रंजिश को लेकर गुरुवार की देर रात तीन युवकों ने गोली चलाई। गोली लोहे के दरवाजे में छेद करते हुए अंदर गई। जोड़ापोखर क्षेत्र के पग्गी हत्याकांड में जिशू भी आरोपी है। जिशू की मां मंजू देवी ने तुरंत जोड़ापोखर थाना को जानकारी दी। पुलिस देर रात घटनास्थल पर पहुंची। वहां से एक खोखा बरामद किया।

मंजू ने बताया कि घटना से आधे घंटे पहले जामाडोबा शास्त्री नगर के रहने वाले मनीष से हमारे बेटे जिशू की फोन पर बकझक हुई थी। कुछ देर बाद ही मनीष शर्मा, कृष्णा साव और आकाश रजक जिशू को जान से मारने की नीयत से घर के दरवाजे पर आए। आवाज लगाकर जिशू को दरवाजा खोलने को कहा। बावजूद हम लोगों ने दरवाजा नहीं खोला तो गोली चला दी। इसके बाद सभी भाग निकले।

इधर, स्थानीय लोगों का कहना है जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के फूसबंगला में रहने वाले पग्गी सिंह की छह अपराधियों ने 2021 में गोली मारकर हत्या की थी। उस हत्याकांड में जिशू पर पर भी आरोप लगा था। दो गुटों की रंजिश में पग्गी की हत्या हुई थी।