CRIME NEWS : रेलवे के सॉफ्टवेयर को हैककर बेचें 40 लाख के टिकट, शातिर पुलिस के गिरफ्तार में…

CRIME NEWS : रेलवे के सॉफ्टवेयर को हैककर बेचें 40 लाख के टिकट, शातिर पुलिस के गिरफ्तार में…

March 1, 2023 Off By NN Express

ग्रेटर नोएडा, 01 मार्च  :रेलवे से बड़ी खबर आयी है जहाँ दादरी की रेलवे पुलिस ने एक ऐसे मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है जो कि रेलवे के सॉफ्टवेयर को हैक कर दिल्ली NCR में टिकट की कालाबाजारी कर रहा था. इस काम से शातिर अब तक रेलवे को 40 लाख का चूना लगा चुका है. वहीं पुलिस ने इस मास्टरमाइंड के और अन्य लोगों को तलाश रही है।

दरअसल, रेलवे सीएसटीएम मुंबई और मण्डल मुख्यालय प्रयागराज से संदिग्ध ट्रांजैक्शन की जानकारी मिली थी जिसकी जांच स्पेशल ऐप के जरिए की गई. इससे मास्टरमाइंड के बारे में जानकारी हुई तो रेलवे पुलिस ने इस आरोपी को मौके से धर दबोचा.

पुलिस ने बताया कि आरोपी साफ्टवेयर को हैक कर रेलवे के ई-टिकटों का अवैध कारोबार कर मोटी कमाई कर रहा था. इतना ही नहीं यह आरोपी एक ई-टिकट बनाकर टिकट की कीमत से 800 से 2000 रुपए तक अधिक लोगों से पैदा कर लेता था. पिछले छह सालों से यह टिकट की कालाबाजारी कर यह आरोपी रेलवे के 40 लाख रुपए डकार चुका है.

इस संबंध में दादरी आरपीएफ थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी की पहचान शशि भूषण कुमार निवासी सेक्टर 62, नोएडा के रूप में हुई है. अवैध कारोबार में प्रयोग होने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं. यह एनसीआर रीजन नोएडा का मास्टरमाइंड है इसके गिरोह के अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।