Bilaspur News : रिटायर्ड बुजुर्ग से लाखों रूपए की लूट करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार…..

Bilaspur News : रिटायर्ड बुजुर्ग से लाखों रूपए की लूट करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार…..

March 1, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर,01 मार्च । पुलिस ने शहर में दिन दहाड़े रिटायर्ड बुजुर्ग से लाखों रूपए की लूट करने वाले दंपत्ति को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। पुलिस ने आरोपी दंपति की पहचान सिविल लाइन क्षेत्र के मसानगंज निवासी दिलीप रेलवानी (22) और उसकी पत्नी रूखमणी देवी (21) के रूप में की है।  पुलिस ने बताया कि कपिल नगर निवासी पीड़ित शिवकुमार चंद्रा (70) मेडिकल कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। सरकंडा के एसबीआई शाखा में उनका अकाउंट है। मंगलवार को दोपहर वे बैंक में पैसे निकालने गए थे, जहां उन्होंने ढाई लाख रुपए निकलवाया और पैसों को थैले में लेकर दोपहर करीब दो बजे पैदल अपने घर जाने के लिए निकल गए।

उसी समय गली में स्कूटी सवार युवक उनका पीछा करते हुए आया और अचानक उनके थैले को लूटने के लिए झपट्‌टा मारा। एक बार में थैला उनके हाथ से नीचे गिर गया, जिसे उठाने के बाद बदमाश दोबारा आया और थैले को लूट कर भाग निकला।इस वारदात के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। टीआई फैजूल शाह के साथ ही उनकी टीम और एंटी सायबर एंड क्राइम यूनिट की टीम ने बैंक से लेकर आसपास के इलाकों का सीसीटीवी फुटेज खंगाला, तब पता चला कि बुजुर्ग को लूटने वाला आरोपी बैंक से ही उनका पीछा कर रहा था। वह बैंक में अकाउंट खुलवाने गया था। इस दौरान पैरालिसिस पेसेंट बुजुर्ग को ढाई लाख रुपए निकालते देखकर उसकी नीयत बिगड़ गई और उनका पीछा करते हुए लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया।

एडिशनल एसपी राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि संदेही युवक अलग-अलग जगहों में कैमरे में कैप्चर हो गया। लिहाजा, पुलिस ने कैमरे से उसकी तस्वीर निकालकर सोशल मीडिया में वायरल किया। कुछ ही देर में आरोपी दंपत्ति की पहचान हो गई। लिहाजा, पुलिस उसकी घर पहुंच गई। पूछताछ में पता चला कि वह फेरी लगाकर कपड़े बेचता है। परिजनों ने बताया कि आरोपी घर में स्कूटी छोड़कर अपनी पत्नी को लेकर मध्यप्रदेश के उमरिया स्थित ससुराल जाने के लिए निकल गया है।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी का मोबाइल नंबर भी मिल गया। लिहाजा, पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेस किया, तब उसके उसलापुर स्टेशन से आगे जाने का पता चला। पुलिस ने तत्काल ट्रेन के संबंध में जानकारी ली। तब पता चला कि वह उत्कल एक्सप्रेस में सवार होकर जा रहा है। लिहाजा, टीआई अपनी टीम के साथ पेंड्रा के लिए रवाना हो गए। इस बीच उन्होंने जीआरपी और पेंड्रा पुलिस को भी इसकी जानकारी दी, जैसे ही ट्रेन पेंड्रा पहुंची, वहां मौजूद पुलिस की टीम ने पति-पत्नी को दबोच लिया।

आरोपी दिलीप ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर लगातार काल आ रहे थे। इसी दौरान उसके परिजन ने उन्हें बताया कि उसे खोजते हुए पुलिस आई थी। पुलिस के उसके घर पहुंचने से पहले ही आरोपी को पता चल गया था कि पुलिस उसकी तलाश में लग गई है और उसका तस्वीर वायरल होने की जानकारी भी मिल गई थी। लिहाजा, आरोपी ने कोटा स्टेशन पहुंचने से पहले ही अपने मोबाइल को बंद कर दिया था।