फैंस के लिए आई बुरी ख़बर, IPL 2023 से बाहर होगा Team India का धाकड़ खिलाड़ी

फैंस के लिए आई बुरी ख़बर, IPL 2023 से बाहर होगा Team India का धाकड़ खिलाड़ी

February 27, 2023 Off By NN Express

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बहुत बुरी झटका देने वाली ख़बर सामने आई है। टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी आईपीएल 2023 से बाहर हो सकता है। बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते लंबे वक्त से मैदान से दूर चल रहे हैं।उनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भी वापसी नहीं हो पाई।

पहले उम्मीद की जा रही थी कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल के 16 वें सीजन से ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होगा। करीब 5 महीने से चोट के चलते तेज  गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के इस गेंदबाज को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक  जसप्रीत बुमराह पूरे आईपीएल सीजन से बाहर रह सकते हैं ।जसप्रीत बुमराह की चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें ठीक होने में जरूरत से ज्यादा समय लग रहा है। जसप्रीत बुमराह जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो सकते हैं।बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो बुमराह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उन्हें फिट होने में लंबा समय समय लग सकता है ।

सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि बीसीसीआई का प्लान बुमराह को अक्टूबर- नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप तक फिट करना है ।इसके लिए चाहे वह एशिया कप से बाहर रहें।वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में ही होना है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिहाज से जसप्रीत बु्मराह का जल्द पूरी तरह से फिट होना बेहद ज्यादा जरूरी हो जाता है। बुमराह के आईपीएल से बाहर होने पर पांच बार की खिताब विजेता मुंबई इंडियंस की टेंशन बढ़ेगी।