BREAKING NEWS : सिरपुर पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी, लक्ष्मण मंदिर का किया भ्रमण

BREAKING NEWS : सिरपुर पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी, लक्ष्मण मंदिर का किया भ्रमण

February 25, 2023 Off By NN Express

महासमुंद, 25 फरवरी । कांग्रेस के 85 वे राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने आए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) आज सिरपुर भ्रमण के लिए पहुंचे. उनके साथ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी थे. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं ने पुरातात्विक नगरी सिरपुर में लक्ष्मण मंदिर व तिवरदेव बिहार का भ्रमण किया. वहीं तिवर देव बिहार के पास प्रोटोकॉल तोड़कर राहुल गांधी लोगों से मुलाकात की.

संविधान संशोधन को लेकर समिति का गठन

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेसवार्ता कर महाधिवेशन के दूसरे दिन लाए गए संविधान संशोधन के संबंध में जानकारी दी. रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि, अंबिका सोनी की अध्यक्षता में संविधान संशोधन को लेकर एक समिति का गठन किया गया था. संशोधन को लेकर कई सुझाव सामने आए थे. कुल 85 संशोधन अनुमोदन के लिए रखे गए हैं. इन संशोधनों के कई पहलू हैं.

राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा, सामाजिक न्याय और सामाजिक बदलाव के साथ कांग्रेस को नई क्रांति का ध्वजवाहक बनने का अवसर देना था. कांग्रेस अपने संविधान में सभी वर्ग का प्रतिनिधित्व देने के लिए संशोधन लेकर आए हैं. 50 फ़ीसदी आरक्षण दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और अल्पसंख्यक वर्ग के लिए संगठन में पद आरक्षित किया जाएगा. कांग्रेस में आधे लोग पचास साल की उम्र के होंगे. इसमें महिलाएं भी शामिल होंगी. बाकी बचे पचास फीसदी में भी जगह बरकरार रहेगी.