IDBI Bank में निकली नौकरी, 144 पदों पर होगी भर्ती….

IDBI Bank में निकली नौकरी, 144 पदों पर होगी भर्ती….

February 25, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली,25 फरवरी । आईडीबीआई बैंक लिमिटेड में नौकरी निकली है। यहां स्पेशलिस्ट कैडर में अफसरों पद के लिए  उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि तीन मार्च है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 144 रिक्त पद

भर्ती अभियान स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की 144 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 75 रिक्तियां प्रबंधक के पद के लिए हैं, 29 रिक्तियां सहायक महाप्रबंधक के पद के लिए हैं, और 10 रिक्तियां उप महाप्रबंधक के पद के लिए हैं।

 आवेदन शुल्क

आईडीबीआई बैंक लिमिटेड के स्पेशलिस्ट ऑफिसर कैडर में भर्ती के तहत सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित है।

 आवेदन ऐसे कैसे

  1.  IDBI की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं।
  2. करिअर लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा।
  3. पेज पर उपलब्ध एसओ रिक्रूटमेंट अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
  4. अपना पंजीकरण करें और खाते में प्रवेश करें।
  5. आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  6. सबमिट पर क्लिक करें और कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें।
  7. आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

जानें कैसे होगा चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार द्वारा आवेदन पत्र में घोषित आयु, शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव आदि की निर्धारित पात्रता मानदंड और समर्थन में अपलोड किए गए दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच शामिल होगी। प्रारंभिक स्क्रीनिंग के बाद और दस्तावेजों के सत्यापन के बिना उम्मीदवारी सभी पदों/ग्रेडों के लिए अंतरिम होगी और मूल दस्तावेजों के साथ सत्यापन के अधीन होगी।