11वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की आत्महत्या, बेटे की मौत से थी डिप्रेशन में…

11वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की आत्महत्या, बेटे की मौत से थी डिप्रेशन में…

February 24, 2023 Off By NN Express

गाजियाबाद, 24 फरवरी  टीला मोड़ थाना क्षेत्र की शालीमार सिटी सोसाइटी में बृहस्पतिवार दोपहर करीब तीन बजे 11वीं मंजिल से कूदकर एक महिला से आत्महत्या कर ली। पुलिस की प्रारंभिक जांच में आया है कि बेटे की मौत से अवसाद में होने के कारण उसने यह कदम उठाया। बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे के बाद शालीमार सिटी सोसाइटी के इबोनी टावर के बी ब्लाक से महिला ने कूदकर आत्महत्या कर ली। सोसाइटी के गार्ड और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की पहचान के प्रयास शुरू किए। महिला की पहचान गोरखपुर की 27 वर्षीय ऐश्वर्या के रूप में हुई। वह सोसाइटी के सैंडल टावर के बी ब्लाक में की प्रीति श्रीवास्तव के यहां 14 फरवरी से आई थीं।

मृतका पूर्व में शालीमार गार्डन में रहकर एक मीडिया संस्थान में काम करती थी। करीब दो वर्ष पहले उनकी शादी गोरखपुर के रहने वाले विवेक से हुई थी। प्रीति श्रीवास्तव ने ही उनका कन्यादान किया था, इसलिए उनके यहां आना जाना था।पुलिस ने महिला के पुलिस कांस्टेबल ससुर सूर्यकांत राय को मामले की जानकारी दी। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

पुलिस जांच में सामने आया है कि महिला करीब 3:30 बजे सैंडल टावर से निकलकर इबोनी टावर की ओर जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं। इसके बाद वह लिफ्ट से 11वीं मंजिल स्थित छत पर पहुंचीं, जहां उन्होंने हाउस कीपिंग स्टाफ के गद्दे, कपड़े आदि को रेलिंग के पास लगाया। इसके बाद ऊपर से छलांग लगाई है।

पुलिस के मुताबिक, दो दिसंबर 2022 को ऐश्वर्या ने एक बेटे को जन्म दिया था। तीन दिसंबर को उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद से वह तनाव में थी। पुलिस का मानना है कि इसी के चलते महिला से आत्महत्या की।मामले में कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। घटना के बाद सोसाइटी के लोग मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने शव के आसपास कोई घेराबंदी नहीं की। न ही एंबुलेंस को बुलाया। उनके साथ कोई महिला कांस्टेबल भी नहीं थी। पुलिसकर्मी शव को टेंपो में ले गए। इसका वीडियो ट्विटर पर साझा कर लोगों ने पुलिस पर कार्रवाई करने की मांग की है।प्रथम दृष्टया महिला के तनाव में होने की बात सामने आ रही है। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्वजनों को मामले की जानकारी दे दी गई है।