MSD-Harman: रन आउट के साथ टूटी करोड़ों भारतीयों की उम्‍मीदें, वर्ल्‍ड कप में दोहराई दिल तोड़ देने वाली कहानी

MSD-Harman: रन आउट के साथ टूटी करोड़ों भारतीयों की उम्‍मीदें, वर्ल्‍ड कप में दोहराई दिल तोड़ देने वाली कहानी

February 24, 2023 Off By NN Express

IND W vs AUS W, Harmanpreet Kaur run out: भारतीय क्रिकेट फैंस के हाथ गुरुवार की रात एक बार फिर निराशा लगी। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कड़े संघर्ष के बाद भी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया से 5 रन की शिकस्‍त मिली। भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर का रन आउट होना मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ।

हरमनप्रीत कौर 52 रन बनाने के बाद दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट हुईं। हरमनप्रीत कौर के रन आउट के तरीके ने 2019 विश्‍व कप की यादें ताजा कर दी, जब एमएस धोनी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट हुए थे। धोनी के आउट होने के साथ ही भारत के विश्‍व कप की उम्‍मीदें टूट गईं थीं। इसी प्रकार चार साल बाद हरमनप्रीत कौर के रन आउट से भारतीय फैंस की उम्‍मीदें टूटी।

आईसीसी ने की तुलना

उल्‍लेखनीय है कि एमएस धोनी और हरमनप्रीत कौर दोनों 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं। हरमनप्रीत कौर के रन आउट होने के बाद ट्विटर पर एमएस धोनी और 7 नंबर जर्सी ट्रेंड करने लगे। आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर धोनी और हरमनप्रीत कौर के रन आउट का मिला-जुला वीडियो शेयर किया।

कैसे रन आउट हुईं हरमनप्रीत

भारतीय पारी के 15वें ओवर में जॉर्जिया वेयरहम की गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने स्‍वीप शॉट खेला। उन्‍होंने दूसरा लेने का प्रयास किया और आसानी से क्रीज में पहुंच भी जाती। मगर क्रीज के बाहर जब उन्‍होंने बल्‍ला घिसना शुरू किया, तो उनका बल्‍ला वहीं अटक गया। हरमनप्रीत हवा में थी, जब गार्डनर के थ्रो को ऐलिसा हीली ने कलेक्‍ट करके गिल्लियां बिखेरी। निराश होकर हरमनप्रीत कौर डगआउट लौटीं, लेकिन बीच मैदान में गुस्‍से से भरी हरमन ने अपना बल्‍ला फेंक दिया।

धोनी ने जड़ा था अर्धशतक

2019 की बात करें तो भारतीय टीम 240 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। धोनी ने लॉकी फर्ग्‍यूसन द्वारा किए पारी के 49वें ओवर की पहली गेंद पर छक्‍का जड़ दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर धोनी ने डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में शॉट खेला और दो रन लेने का प्रयास किया। मगर मार्टिन गप्टिल के सटीक थ्रो ने धोनी को क्रीज में पहुंचने से रोक दिया। धोनी पवेलियन लौटे और भारतीय टीम का 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में अभियान समाप्‍त हुआ।