BREAKING NEWS : पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के चलते इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल, परेशान यात्रियों ने किया जमकर हंगामा

BREAKING NEWS : पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के चलते इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल, परेशान यात्रियों ने किया जमकर हंगामा

February 23, 2023 Off By NN Express

BREAKING NEWS : कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की गिरफ्तारी की वजह से इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल हो गई है. इस फ्लाइट के यात्रियों को दूसरे विमान से भेज दिया गया है. पवन खेड़ा को दिल्ली से रायपुर जाने वाली फ्लाइट से नीचे उतारा गया, उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. खेड़ा ने बताया कि उनसे कहा गया था कि उनके लगेज से कोई दिक्कत है, लेकिन जब नीचे उतरे तो कहा गया कि आपसे डीसीपी मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को रायपुर जाते समय दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया. वह कांग्रेस नेताओं के साथ रायपुर में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए इंडिगो की फ्लाइट से रवाना होने वाले थे. तभी दिल्ली पुलिस ने उन्हें फ्लाइट से उतारकर हिरासत में ले लिया. दिल्ली पुलिस का दावा है कि असम पुलिस की सिफारिश पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है.

Indigo ने बयान जारी कर बताया कि एक यात्री को दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली-रायपुर फ्लाइट से नीचे उतारा गया है. इसके बाद कुछ और यात्रियों ने नीचे उतरने का फैसला किया. हम अथॉरिटी के निर्देशों का पालन कर रहे हैं. फ्लाइट में देरी हुई है, इसके लिए हम यात्रियों से माफी मांगते हैं. इंडिगो ने फ्लाइट को रद्द कर दिया है. यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से रायपुर भेजा जाएगा.

असम के दीमा हसाओं में खेड़ा के खिलाफ केस दर्ज

असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुइयां ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया कि असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इस मामले में असम पुलिस उनकी रिमांड लेने के लिए दिल्ली रवाना हुई है. उन्होंने बताया कि असम पुलिस ने दिल्ली पुलिस ने पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने की अपील की थी. उन्हें स्थानीय कोर्ट से इजाजत लेने के बाद असम लाया जाएगा. पवन खेड़ा ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी भी की थी. असम पुलिस की इस कार्रवाई को इसी बयान से जोड़ा जा रहा है.

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के विरोध में धरना

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के विरोध में उनके साथ मौजूद कांग्रेसी नेता एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए. कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया. इतना ही नहीं कांग्रेस ने इस मामले को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है. कांग्रेस का आरोप है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को बधित करने का प्रयास है.