इमरान खान का जेल भरो आंदोलन देश के खिलाफ एक साजिश : मरियम औरंगजेब

इमरान खान का जेल भरो आंदोलन देश के खिलाफ एक साजिश : मरियम औरंगजेब

February 23, 2023 Off By NN Express

इस्लामाबाद, 23 फरवरी  पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने बुधवार को आरोप लगाया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान का जेल भरो आंदोलन देश के खिलाफ एक साजिश है। रिपोर्ट के अनुसार, संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री की चोरी और डकैतियों के कारण समाज के वंचित वर्ग पीड़ित हैं। रिपोर्ट में कहा गया- मरियम ने कहा कि खान उच्च न्यायालयों, जिला अदालतों, संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) और नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) सहित विभिन्न संस्थानों के समक्ष मामलों से बच रहे हैं, क्योंकि उनके पास कोई जवाब नहीं है।

उन्होंने कहा, पिछले नौ महीनों में कई प्लान के बाद, उन्होंने जेल भरो आंदोलन के रूप में एक नई साजिश रची है,आंदोलन को जेल से बचो कहा जाना चाहिए। आंदोलन को नाटक बताते हुए, उन्होंने सवाल किया कि जब खान को बुलाया जा रहा था और पीटीआई नेताओं से साइबर साजिश और तोशखाना मामले के बारे में पूछा जा रहा था, तब 200 निर्दोष लोगों को क्यों गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा, ये राजनीतिक गिरफ्तारियां नहीं हैं, ये आपराधिक गिरफ्तारियां हैं। उन्होंने दोहराया कि खान को जवाब देना चाहिए। मरियम ने कहा, नवाज शरीफ अपने बच्चों के साथ जेल गए। खान अपने जमान पार्क बंकर में अपने बच्चों के साथ ब्रिटेन में घूमते रहे हैं। उन्होंने पूछा कि दूसरों को जेल क्यों जाना चाहिए, जबकि अपराधी अपने आवास में बैठा है। उन्होंने कहा कि जेल भरो आंदोलन जनता के लिए नहीं है, बल्कि यह देश के खिलाफ एक साजिश है।