Delhi University 2022: एडमिशन को लेकर फैल रहे हैं फेक नोटिस, DU ने कही ये बात

Delhi University 2022: एडमिशन को लेकर फैल रहे हैं फेक नोटिस, DU ने कही ये बात

September 24, 2022 Off By NN Express

Delhi University 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने छात्रों और अभिभावकों को फर्जी ईमेल और प्रवेश संबंधी अधिसूचनाओं से सावधान रहने की सलाह दी है।  दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश चल रहे हैं और छात्र डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर 10 अक्टूबर तक कोर्सेज और कॉलेजों में अपनी पसंद भर सकते हैं बता दें, डीयू केवल सामान्यीकृत स्कोर लेगा, न कि पर्सेंटाइल स्कोर को प्रवेश के लिए ध्यान में रखा जाएगा।

डीयू की आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, “विश्वविद्यालय के संज्ञान में आया है कि कुछ फर्जी/भ्रामक नोटिस सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे हैं।”

नोटिस में कहा गया है, “सभी संबंधितों को सलाह दी जाती है कि वे सतर्क रहें और केवल दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट (www.admission.uod.ac.in) पर प्रकाशित सूचनाओं पर भरोसा करें।”यूजीसी ने विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में चल रहे यूजी डिग्री एडमिशन के लिए एक कंबाइन लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सीयूईटी स्कोर के आधार पर दाखिला दे रहीं सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी का नाम है। लिस्ट में सेंट्रल यूनिवर्सिटी, उसकी वेबसाइट का पता, एडमिशन प्रक्रिया, दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि, संभावित एडमिशन कैलेंडर, सीयूईटी स्कोर के आधार पर मेरिट बनने का क्राइटेरिया और कक्षाएं शुरू होने की तिथि, जैसी सभी डिटेल्स दी गई हैं।  आपको बता दें कि इस वर्ष से दिल्ली यूनिवर्सिटी, जेएनयू, जामिया, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी समेत तमाम केंद्रीय विश्वविद्यालयों में यूजी कोर्सेज में दाखिले सीयूईटी स्कोर से दिए जा रहे हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने देश भर में सीयूईटी परीक्षा का आयोजन किया था जिसका रिजल्ट कुछ दिन पहले जारी किया गया था। अभी तक कई विश्वविद्यालयों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। सभी 45 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सीयूईटी से ही दाखिला होगा।