Twitter में फिर चला छंटनी का दौर! अब Elon Musk ने इतने लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता

Twitter में फिर चला छंटनी का दौर! अब Elon Musk ने इतने लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता

February 22, 2023 Off By NN Express

एलन मस्क ट्विटर के मालिक बनते ही कई बड़े बदलाव कर रहे हैं। पहले छंटनी के पहले दौर के बाद दूसरा छंटनी का दौर शुरू हो गया है। बिक्री और इंजीनियरिंग विभागों के दर्जनों कर्मचारियों को पिछले सप्ताह निकाल दिया गया था। इसमें एलोन मस्क के प्रत्यक्ष रिपोर्टिंग अधिकारियों में से एक शामिल था जो ट्विटर के विज्ञापन व्यवसाय के लिए इंजीनियरिंग प्रबंधन कर रहा था। द वर्ज की खबर के मुताबिक ट्विटर के नए सीईओ तीन दौर की छंटनी कर रहे हैं।

नवंबर में एलन मस्क ने सबसे ज्यादा छंटनी की। पहली छंटनी ने ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से दो-तिहाई को प्रभावित किया। एक आंतरिक बैठक में, एलोन मस्क ने दावा किया कि ट्विटर इंजीनियरिंग और बिक्री पदों के लिए सक्रिय रूप से फायरिंग कर रहा है। इसके अलावा कर्मचारियों को अच्छे उम्मीदवारों की सूची देने को भी कहा है। लेकिन समय-समय पर वे कर्मचारियों को बाहर का रास्ता भी दिखा रहे हैं।

इतना ही नहीं कंपनी को प्रॉफिटेबल बनाने के लिए कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। ट्विटर ने भारत में अपने तीन में से दो ऑफिस बंद कर दिए हैं और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है। ट्विटर ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं। पिछले साल नवंबर में मस्क ने भारत में अपने 90 फीसदी से ज्यादा (करीब 200) कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। मस्क ने एक सप्ताह के भीतर ट्विटर के मुख्य फीड में विज्ञापनों को लक्षित करने के तरीके में सुधार करने के लिए आंतरिक रूप से एक निर्देश भी दिया है।