Second Test : भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से शानदार जीत, सीरीज में 2-0 से आगे!

Second Test : भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से शानदार जीत, सीरीज में 2-0 से आगे!

February 19, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने रविवार को छह विकेट से जीत लिया। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया।तीसरे दिन लंच ब्रेक तक, भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद थे। शर्मा ने तेज पारी खेलकर 31 रन का स्कोर बनाया, जिसके बाद वह रन आउट हो गए। उनके बाद विराट कोहली क्रीज पर थे।

वहीं, पुजारा ने भी लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का स्कोर बढ़ाया और विराट कोहली के साथ 30 रन की साझेदारी निभाई। हालांकि, कोहली एक बार फिर चकमा खाते हुए गेंदबाज टी मर्फी की गेंद पर आउट हुए और 20 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। उनके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए और पुजारा के साथ बल्लेबाजी को आगे बढ़ाया। अय्यर ने 12 रन की पारी खेली और गेंदबाज लियोन की गेंद पर मर्फी को कैच थमा बैठे।

उनके बाद श्रीकर भरत क्रीज पर थे। इस दौरान पुजारा और भरत ने टीम को लक्ष्य की ओर पहुंचाया और शानदार तरीके से 30 रन की साझेदारी निभाई। पुजारा ने चौके के साथ मैच को समाप्त किया। भारत ने 26.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए और ढाई दिन में ही गेंदबाजों की मदद से मैच को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब भारत 2-0 से सीरीज में आगे है।