IND vs AUS: टीम इंडिया की जीत हो जाएगी पक्की, मैच के तीसरे दिन करना होगा यह काम

IND vs AUS: टीम इंडिया की जीत हो जाएगी पक्की, मैच के तीसरे दिन करना होगा यह काम

February 19, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तहत रोमांचक भिड़ंत हो रही है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया को अगर मुकाबले में अब जीत दर्ज करनी है तो तीसरे  दिन अपने गेंदबाजों को घातक प्रदर्शन करना होगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 61 रन बना लिए थे। 

वहीं इससे पहले भारत की पहली पारी 262 और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 263 रनों पर समाप्त हुई थी। मुकाबले की पहली पारी के तहत भारतीय गेंदबाजों ने घातक प्रदर्शन किया था, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन विकेट चटका हुए नजर आए थे। दिल्ली की पिच पर स्पिनरों को अच्छी खासी मदद मिल रही है।

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने भी 5 विकेट अपने नाम किए। ऐसे में माना जा रहा है कि आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी घातक साबित हो सकती है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को सस्ते में आउट करने में कामयाब रहती है तो मुकाबले में वह आसानी से जीत दर्ज कर लेगी।

वैसे भी ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर महज एक रन की बढ़त हासिल हुई है ।ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के जाल में फंसते हुए नजर आए हैं, ऐसे में मैच के तीसरे दिन उनके लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहने वाला है। माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को ही स्थिति साफ हो जाएगी कि जीत किस टीम की झौली में जा रही है।