सीरिया में आतंकी हमला, 53 की मौत, ISIS पर लगा इल्जाम…

सीरिया में आतंकी हमला, 53 की मौत, ISIS पर लगा इल्जाम…

February 18, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली ,18 फरवरी I  सीरिया में आतंकवादियों के हमले में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार को मध्य सीरिया में घात लगाकर किए गए हमले में 53 लोगों की मौत हो गई जिसके लिए आईएसआईएस को जिम्मेदार ठहराया गया है।  स्थानीय मीडिया के मुताबिक “होम्स के पूर्व में रेगिस्तान में अल-सोखना शहर के दक्षिण-पश्चिम में आईएसआईएस ने आतंकी हमला किया। आईएसआईएस के इस हमले में 53 लोगों की मौत हो गई। 

पालमायरा अस्पताल के निदेशक वालिद ऑडी ने कहा कि मारे गए लोगों में 46 नागरिक और सात सैनिक हैं।  ऑडी ने सरकार समर्थक रेडियो स्टेशन शाम एफएम को बताया कि दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद उनके शवों को अस्पताल लाया गया था। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी शुक्रवार को हमले की सूचना दी थी। 

आईएसआईएस के सीनियर लीडर की मौत

शुक्रवार को अलग से जानकारी देते हुए यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि एक रेड के दौरान हुआ विस्फोट में चार अमेरिकी सैन्यकर्मी घायल हो गए जबकि सीरिया के सीनियर आईएसआईएस लीडर की मौत हो गई।  यूएस सेंट्रल ने कहा कि हमले में मारे गए आईएसआईएस लीडर की पहचान हमजा अल-होम्सी के रूप में हुई है। अमेरिकी सैनिकों और एक कुत्ते का इलाज इराक में एक अमेरिकी चिकित्सालय में किया जा रहा है। 

महिलाओं और बच्चों को भी निशाना

आपको बता दें कि हाल के वर्षों में सीरिया के मध्य, उत्तरपूर्वी और पूर्वी क्षेत्रों में ट्रफल शिकार करते समय महिलाओं और बच्चों सहित कई लोगों को निशाना बनाया गया है। ख़बरों के मुताबिक ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि इसी तरह के हमले में शनिवार को सोलह लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे।  ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि हमले में दर्जनों अन्य लोगों का अपहरण कर लिया गया था, जिनमें से 25 को रिहा कर दिया गया, लेकिन अन्य का अभी तक पता नहीं चल पाया है।