सिर्फ छह घंटे तीनों फॉर्मेट में नंबर वन रहा भारत, टेस्ट में अब ऑस्ट्रेलिया टॉप पर

सिर्फ छह घंटे तीनों फॉर्मेट में नंबर वन रहा भारत, टेस्ट में अब ऑस्ट्रेलिया टॉप पर

February 16, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली,16 फरवरी । भारत को तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनाने के कुछ ही घंटों बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने यू-टर्न ले लिया है। आईसीसी ने बुधवार को भारत को टेस्ट में नंबर वन पोजिशन दिया था। वनडे और टी20 में भारत पहले ही नंबर वन पर है। ऐसे में टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में पहले स्थान पर पहुंच गई थी। अब आईसीसी ने फिर से इसमें अपडेट करते हुए टेस्ट में भारत को पहले स्थान से हटाकर दूसरे स्थान पर कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में हार के बावजूद नंबर वन टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया पर पहले टेस्ट में जीत के साथ भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बनी थी। बुधवार सुबह आईसीसी के अपडेट में तब शीर्ष पर काबिज भारत के रेटिंग पॉइंट्स 115 थे, जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के 111 रेटिंग पॉइंट्स थे। अब फिर से अपडेट होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 126 रेटिंग पॉइंट्स के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, भारत के रेटिंग पॉइंट्स 115 हैं। इसने फैंस के बीच भारी कन्फ्यूजन पैदा कर दिया है।

विस्डन इंडिया के ट्वीट के मुताबिक, भारत बुधवार दोपहर डेढ़ बजे टेस्ट में नंबर वन बना था। इसके बाद बुधवार शाम साढ़े सात बजे आईसीसी ने टेस्ट में शीर्ष स्थान भारत से छीन लिया और ऑस्ट्रेलिया को सौंप दिया। यानी सिर्फ छह घंटे के लिए भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में शीर्ष पर काबिज रही।