Janjgir-Champa Wedding of CG Congress leader’s son : कांग्रेस नेता और उसके बेटे की पिस्टल जब्त, दोनों से 47 जिंदा कारतूस बरामद

Janjgir-Champa Wedding of CG Congress leader’s son : कांग्रेस नेता और उसके बेटे की पिस्टल जब्त, दोनों से 47 जिंदा कारतूस बरामद

February 15, 2023 Off By NN Express

जांजगीर-चांपा ,15 फरवरी I जिले के कांग्रेस नेता राघवेंद्र प्रताप सिंह के बेटे की शादी के बाद आयोजित आशीर्वाद समारोह में हुई ताबड़तोड़ हर्ष फायरिंग पर कार्रवाई की गई है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह के लाइसेंसी पिस्टल और 30 नग जिंदा कारतूस को जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा 2 एयर पिस्टल भी बरामद किया गया है। 12 फरवरी को ग्राम रसौटा में आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया था।

वहीं राघवेंद्र प्रताप सिंह के बेटे शांतनु प्रताप सिंह की लाइसेंसी पिस्टल 0.32 बोर से 3 बार हवाई फायरिंग की गई थी, जिसमें से 2 नग खाली कारतूस का खोखा बरामद किया गया है। साथ ही 47 जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। इस मामले में दोनों पिता-पुत्र का लाइसेंस निरस्त करने और दोनों के शस्त्रों को राजसात करने के लिए एसपी ने कलेक्टर को आवेदन भेजा है। वीडियो की और बारीकी से जांच करने के लिए एक्सपर्ट को भेजने की बात कही है।

इस मामले में एएसपी अनिल कुमार सोनी ने बताया कि शादी समारोह में महिला और पुरुषों ने जमकर हर्ष फायरिंग की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था। इस पर कार्रवाई करते हुए गवाहों का बयान लिया गया और घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। पुलिस ने राघवेंद्र सिंह और उनके बेटे शांतनु सिंह का लाइसेंसी पिस्टल और दो टॉय गन जब्त कर लिया है। 47 कारतूस, 2 खाली कारतूस भी जब्त किए गए हैं। शस्त्रधारकों द्वारा लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करना पाया गया। जब मामले की जानकारी एसपी विजय अग्रवाल को हुई, तो उन्होंने कार्रवाई करने के लिए पामगढ़ थाना प्रभारी सनत कुमार को निर्देशित किया था।