Raigarh Crime :टायर डिपो से ₹1,70,000 का टायर चोरी, चोरी की रिपोर्ट पर कोतरारोड पुलिस की त्वरित कार्यवाही….

Raigarh Crime :टायर डिपो से ₹1,70,000 का टायर चोरी, चोरी की रिपोर्ट पर कोतरारोड पुलिस की त्वरित कार्यवाही….

February 14, 2023 Off By NN Express

दो आरोपियों से चोरी किया हुआ 39 नग टायर और चोरी में प्रयुक्त पिकअप वाहन जप्त….

रायगढ़,14 फरवरी । कोतरारोड़ पुलिस द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा तथा सुपरविजन अधिकारी निकिता तिवारी के मार्गदर्शन पर आज टायर गोदाम (डिपो) से चोरी पौने दो लाख रूपये के टायरों की चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों से शत प्रतिशत बरामदगी करते हुए आरोपियों से चोरी में प्रयुक्त पीकअप वाहन को जप्त कर आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया है । आज सुबह थाना कोतरारोड़ में चैतन्य नगर रायगढ़ में रहने वाले कैलाश कुमार अग्रवाल (51 वर्ष) द्वारा थाना में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि उनका वृंदावन कॉलोनी के सामने जिंदल रोड में उनका CEAT लिमिटेड कंपनी के टायर डिपो है जहां विभिन्न प्रकार के गाड़ियों के टायर की बिक्री करते हैं ।

11 फरवरी के सुबह डिपो खोलने गया तो देखें सटर बंद था लेकिन उसमें ताला नहीं लगा था ।चोरी की आशंका होने पर टायर का मिलान करने पर पाये कि डिपो से ट्रेक्टर का टायर 04 नग, कार के टायर 16 नग, मोटर सायकल के टायर 17 नग, टाटा ACE का टायर 02 नग, कुल 39 नग टायर कीमती 01 लाख 70 हजार रूपये को कोई अज्ञात चोरी कर ले गया है । चोरी के रिपोर्ट पर थाना कोतरारोड में अज्ञात आरोपी पर नकबजनी (धारा 457,380 आईपीसी) का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी कोतरारोड उपनिरीक्षक गिरधारी साव द्वारा अपने विवेचकों को थाना क्षेत्र में मुखबिर लगाकर पतासाजी का निर्देश दिया गया, निर्देशों के पालन में मुखबिर से जानकारी लिया गया और मुखबिर सूचना पर कृष्णापुर के दो युवक आशीष महेश और जैकी सिदार को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया ।

पूछताछ पर दोनों आरोपी 10 फरवरी की रात टायर डिपो से पिकअप वाहन के जरिए टायर को चोरी कर छिपा कर रखना बताएं । आरोपियों के मेमोरेंडम पर 39 नग विभिन्न कंपनियों के टायर कीमती ₹1,70,000 और चोरी में प्रयुक्त पिकअप सीजी 13 ए.ई. -1358 कीमती ₹5,50,000 जुमला ₹7,20,000 की मशरूका जप्त कर दोनों आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया है । अपराध कायमी के 24 घंटे के भीतर माल मुल्जिम पतासाजी त्वरित कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतरारोड उपनिरीक्षक गिरधारी साव, सहायक उपनिरीक्षक कमल सिंह राजपूत, प्रधान आरक्षक प्रेम सिदार, आरक्षक गोविंद पटेल, कमलेश यादव, संदीप कौशिक देवकुमार सोनवानी, अभिषेक द्विवेदी, संजय एक्का की प्रमुख भूमिका रही है

     

गिरफ्तार आरोपी-
(1) आशीष महेश पिता वीर सिंह महेश उम्र 19 साल निवासी कृष्णापुर थाना कोतरारोड जिला रायगढ़

(2) जैकी सिदार पिता राका सिदार उम्र 19 साल निवासी सरकारी स्कूल के पास कृष्णापुर वार्ड नंबर 46 थाना कोतरारोड जिला रायगढ़