IND vs AUS : दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, धाकड़ खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs AUS : दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, धाकड़ खिलाड़ी हुआ बाहर

February 14, 2023 Off By NN Express

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज के बीच मेजबान भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल एक धाकड़ खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया था जहां टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की थी।जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल की थी।

अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले जानकारी सामने आई है कि श्रेयस अय्यर दूसरे टेस्ट मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे।श्रेयस अय्यर चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं ।वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे। खबरों की माने तो श्रेयस अय्यर की पीठ की चोट अब तक पूरी तरह ठीक नहीं हुई है ।यही वजह है कि उनको लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता।

श्रेयस अय्यर फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इस धाकड़ खिलाड़ी ने खुद बेंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम की कुछ वीडियो पोस्ट किए थे जिसमें वह ट्रेनर एस रजनीकांत के साथ थे। वह स्ट्रेस और कंडीशनिंग ट्रेनिंग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में वापसी से पहले अपनी फिटनेस साबित करने के लिए घरेलू क्रिकेट में कोई मैच खेलना पड़ सकता है ।

इससे पहले हाल ही में रविंद्र जडेजा ने भी रणजी में मैच खेलकर अपनी फिटनेस साबित की थी और वह फिर भारतीय टीम में वापसी कर पाए थे। भारतीय चयन समिति 5 मार्च तक मध्य प्रदेश के खिलाफ होने वाले ईरानी कप मैच के लिए श्रेयस अय्यर को फिटनेस साबित करने के लिए शेष भारत टीम में शामिल करती है या नहीं है यह देखना होगा।