Valentine Day 2023: वो प्रेमी जोड़े जो कभी एक दूसरे के ना हो सके, ट्रैजिक था इस कपल की स्टोरी का अंत

Valentine Day 2023: वो प्रेमी जोड़े जो कभी एक दूसरे के ना हो सके, ट्रैजिक था इस कपल की स्टोरी का अंत

February 13, 2023 Off By NN Express

वैलेंटाइन डे यानी कि प्यार का दिन। यह दिन सभी लव बर्ड्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। न सिर्फ आम जनता बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर्स के लिए भी यह डे काफी स्पेशल होता है। पूरी दुनिया इस दिन अपने प्यार का इजहार करती है। वैसे प्यार करने के लिए किसी दिन और महीने की जरूरत नहीं होती। दिल की बातों का इजहार तो किसी भी दिन किया जा सकता है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो जनता के बीच एक्टिंग के साथ-साथ अधूरी प्रेम कहानी को लेकर भी चर्चित हैं। इसमें सलमान खान और ऐश्वर्या राय का नाम टॉप पर आता है, जिन्हें आज भी कई फैंस साथ देखने की इच्छा रखते हैं। इसके अलावा बात करेंगे उन लव बर्ड्स की प्रेम कहानियों की भी, जो हमेशा के लिए अधूरी रह गईं।

फिल्मी गलियारों में अमिताभ बच्चन और रेखा की नजदीकियों के किस्से काफी मशहूर हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ने 1976 में ‘दो अनजाने’ के बाद एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। इनकी केमेस्ट्री का अंदाजा इस बात से भी लग गया था जब ‘गंगा की सौगंध’ के सेट पर अमिताभ ने कोस्टार को रेखा के साथ बदसलूकी करने पर थप्पड़ जड़ दिया था। दोनों ने पब्लिकली कभी एक दूसरे के लिए अपनी फीलिंग्स को नहीं स्वीकार किया। लेकिन इस घटना के बाद दोनों को लेकर उड़ती अफवाहों ने तूल पकड़ लिया।

एक वक्त था जब रवीना टंडन और अक्षय कुमार के प्यार के किस्से भी हवाओं में गूंजते थे। 1994 में फिल्म मोहरा में काम करने के बाद अक्षय और रवीना ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। ऐसा कहा जाता है कि 90 के दशक में दोनों ने सगाई भी कर ली थी। लेकिन रिश्ता इसके आगे न बढ़ सका। अक्षय के रेखा के साथ भी प्यार के किस्से मशहूर होने लगे। फिर ट्विंकल खन्ना के साथ भी उनकी डेटिंग की खबरें आईं। दोनों ने 2001 में शादी कर ली। रवीना ने भी अतीत से आगे बढ़कर अनिल थडानी के साथ सात फेरे लिए।

महेश भट्ट और परवीन बाबी की प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी लवस्टोरी से कम नहीं है। परवीन, उस वक्त की सबसे महंगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थीं। जिस वक्त परवीन का दिल महेश भट्ट पर आया था उस वक्त उनका करियर टॉप था। साल 1977 में दोनों का इश्क परवान चढ़ रहा था। तब महेश भट्ट शादीशुदा थे। खबरों की मानें तो परवीन और महेश एक लिव-इन में रहते थे। लेकिन दोनों कभी एक न हो सके। इसी रिश्ते के साथ परवीन को एक मानसिक बीमारी ने घेर लिया जिसे महेश भट्ट ने अपने कई इंटरव्यू में पैरानायड स्कित्जोफ्रेनिया बताया।

करीना कपूर और शाहिद कपूर आज अपनी शादीशुदा जिंदगी को एंजॉय करते देखे जाते हैं। दोनों ही अतीत के पन्नों से बाहर निकलकर लाइफ में काफी आगे बढ़ चुके हैं। मगर एक वक्त था, जब शाहिद और करीना के प्यार के किस्सों की चर्चा हर ओर हुआ करती थी। कहा जाता है कि दोनों के बीच इतना प्यार था कि लगभग अपनी करीना हर फिल्म के लिए शाहिद को बतौर हीरो लेना पसंद करवाती थीं। यहां तक कि करीना शाहिद के प्यार में वेजिटेरियन भी बन गई थीं। दोनों का रिलेशन तीन साल तक चला, जिसके बाद इनकी राहें जुदा हो गईं। करीना ने 2012 में सैफ अली खान से शादी कर ली। वहीं, शाहिद ने 2015 में मीरा राजपूत को अपना बना लिया।