Gift Fraud Valentine Day गिफ्ट के नाम पर महिला से 3.68 लाख की ठगी, Instagarm पर हुई थी दोस्ती

Gift Fraud Valentine Day गिफ्ट के नाम पर महिला से 3.68 लाख की ठगी, Instagarm पर हुई थी दोस्ती

February 13, 2023 Off By NN Express

मुंबई की 51 वर्षीय एक महिला से सोशल मीडिया पर 3.68 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। यहाँ एक शख्स ने वेलेंटाइन डे पर तोहफा भेजने के बहाने से महिला से 3.68 लाख रुपये ठग लिए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शादीशुदा महिला ने पिछले बुधवार को इंस्टाग्राम पर एलेक्स लोरेंजो नाम के एक शख्स से दोस्ती की थी। उन्होंने शिकायतकर्ता के हवाले से बताया कि उस व्यक्ति ने बाद में महिला को बताया कि उसने उसे वेलेंटाइन डे का तोहफा भेजा है जिसके लिए उसे पार्सल प्राप्त करने के बाद 750 यूरो का शुल्क देना होगा।

अधिकारी ने आगे कहा कि बाद में, महिला को एक कूरियर कंपनी से एक संदेश मिला कि पार्सल क्योंकि स्वीकार्य सीमा से ज्यादा भारी था, इसलिए उन्हें 72,000 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान महिला ने किया। उन्होंने बताया कि कूरियर कंपनी के प्रतिनिधियों ने महिला से फिर से संपर्क किया और कहा कि उन्हें पार्सल में यूरोपीय मुद्रा मिली है और धन शोधन के आरोप से बचने के लिए उसे 2,65,000 रुपये देने होंगे। महिला ने फिर राशि का भुगतान किया।

लेकिन, जब महिला को उस व्यक्ति द्वारा भेजे गए पार्सल को प्राप्त करने के लिए फिर से 98,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया, तो उसे संदेह हुआ। तब  उसने राशि का भुगतान करना बंद कर दिया, फिर लोरेंजो ने उसे धमकी देना शुरू कर दिया कि वह उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करेगा और उन्हें उसके परिवार के सदस्यों के साथ भी शेयर कर देगा। महिला ने इसकी शिकायत खार पुलिस थाने में की। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर मामले की जाँच में जुट गई है।