रेलवे ने हनुमान जी को जारी किया नोटिस, सिर्फ 7 दिन की दी मौहलत

रेलवे ने हनुमान जी को जारी किया नोटिस, सिर्फ 7 दिन की दी मौहलत

February 12, 2023 Off By NN Express

क्या आपने कभी भगवान के नाम पर कोई नोटिस जारी होते हुए देखा है? मध्य प्रदेश से रेलवे का एक अजब-गजब किस्सा सामने आया है. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में रेलवे डिपार्टमेंट द्वारा हनुमान जी को ही अतिक्रमणकारी बताते हुए उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है. इतना ही नहीं नोटिस में मोहलत भी दी गई है. आइए जानते है पूरा मामला क्या है?

रेलवे ने जारी किया हनुमान जी को नोटिस-

मुरैना जिले में इन दिनों ग्वालियर श्योपुर ब्रॉडगेज का काम चल रहा है. रेलवे ट्रैक बिछाया जा रहा है. इस वजह से रेलवे ट्रैक के रास्ते में आने वाले अतिक्रमण को भी हटाने की कार्रवाई की जा रही है. मुरैना के सबलगढ़ इलाके में चल रहे ब्रॉडगेज के कार्य में कुछ मकान और एक हनुमान जी का मंदिर भी अतिक्रमण की श्रेणी में आ रहा है.

नोटिस में कही ये बात-

इन मकान और हनुमान जी के मंदिर को रेलवे विभाग द्वारा 8 फरवरी को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में हनुमान जी को अतिक्रमणकारी बताते हुए नोटिस में लिखा गया है कि ‘हनुमान जी ने रेलवे की भूमि पर मकान बनाकर अतिक्रमण कर लिया है इसलिए रेलवे द्वारा उन्हें 7 दिन का समय दिया जा रहा है’.

हनुमान जी को दी 7 दिन की मोहलत-

जारी नोटिस में बताया गया कि 7 दिन में अपना अतिक्रमण स्वयं हटाना होगा अगर ऐसा नहीं किया तो प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी और इसका हर्ज खर्च हनुमान जी से ही वसूला जाएगा. खास बात यह है कि इस नोटिस की एक-एक कॉपी सहायक मंडल अभियंता ग्वालियर और रेल सुरक्षा बल ग्वालियर को भी भेजी गई गई है. यह नोटिस सामने आने के बाद रेल विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है. रेलवे का ये अजीबों-गरीब नोटिस सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।