BREAKING NEWS : KORBA NTPC प्रबंधन के खिलाफ राखड़ बांध से प्रभावित ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, 10 दिनों का दिया गया अल्टीमेटम….

BREAKING NEWS : KORBA NTPC प्रबंधन के खिलाफ राखड़ बांध से प्रभावित ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, 10 दिनों का दिया गया अल्टीमेटम….

February 12, 2023 Off By NN Express

कोरबा,12 फरवरी I कोरबा NTPC के धनरास राखड़ डेम से उड़ने वाली राखड़ से प्रभावित 6 गाव के ग्रामीणों एवं जिला पंचायत अध्यक्ष व स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने धनरास स्थित राखड़ डेम के कार्यालय का घेराव किया, इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं। NTPC प्रबंधन के अधिकारियों के साथ घण्टों चर्चा के बाद ग्रामीणों ने 10 दिनों का समय देते हुए समस्या से निजात दिलाने अल्टीमेटम दिया है।


  • एनटीपीसी जमनीपाली पावर प्लांट के राखड़ से ग्रामीणों को अब तक कोई राहत नहीं मिली है। आंदोलन के दौरान एनटीपीसी के अधिकारियों ने समस्या दूर करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी भी समस्या जस के तस बनी हुई है। राखड़ उड़कर घरों में जा रही है। इससे ग्रामीणों का जीना दुभर हो गया है। ग्रामीणों में भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जिम्मेदार एनटीपीसी प्रबंधन राखड़ के लिए कोई इंतजाम नहीं कर रहा है। जिसे लेकर बड़ी संख्या में ग्रामीणों एवं जिला पंचायत अध्यक्ष व स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने धनरास स्थित एनटीपीसी के राखड़ डेम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। और राखड़ डेम में चलने वाले कार्यों को बंद करा दिया। एनटीपीसी के अधिकारी तो पहुंचे लेकिन घण्टों चर्चा के बाद भी कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लिया जा सका।clip

एनटीपीसी प्रबंधन के अधिकारी मीडिया को जवाब देने से बचते रहे और कुछ भी कहने से मना कर दिया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर एनटीपीसी प्रबंधन को 10 दिनों का अल्टीमेटम दिया है और अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।