CG CRIME : पत्नी और बेटियों पर जानलेवा हमले की वजह ऑनर किलिंग, बड़ी बेटी की लव मैरिज से था नाराज़….

CG CRIME : पत्नी और बेटियों पर जानलेवा हमले की वजह ऑनर किलिंग, बड़ी बेटी की लव मैरिज से था नाराज़….

February 12, 2023 Off By NN Express

दुर्ग ,12 फरवरी  अपनी ही पत्नी और तीन बेटियों पर धारदार हथियार और लाठियों से जानलेवा हमला करके एक बेटी की हत्या और पत्नी समेत दो बेटियों को गंभीर रूप से घायल करने वाले आरोपी ने ये इस खौफनाक कदम ऑनर किलिंग के चलते की थी। आरोपी अपनी बड़ी बेटी की लव मैरिज करने की वजह से नाराज़ चल रहा था। पुलिस ने  बताया कि इस हमले के बाद एक बेटी की मौत हो गई और दो बेटियां व मां गंभीर रूप से घायल हैं। आरोपी ने लव मैरिज करने के बाद अपनी बड़ी बेटी से सारे रिश्ते तोड़ दिए थे, लेकिन उसे उसकी पत्नी और दो अन्य बेटियों ने बड़ी बेटी को ऑपरेशन के बाद अपनी देखभाल करने घर में रख लिया था। इससे नाराज पिता ने सभी पर जानलेवा हमला कर दिया। वारदात के बाद उसने पुलिस के सामने सरेंडर किया और  घटना बताई।

पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार तड़के 3 से 4 बजे के बीच की है। केएलसी खुर्सीपार निवासी अमरदेव राय ने अपनी पत्नी और तीन बेटियों पर सोते हुए तलवार से प्राणघातक हमला किया। सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस ने देखा कि राय के घर के अंदर खून ही खून पड़ा हुआ है। उसने अपनी पत्नी देवंती रॉय (40 वर्ष) बड़ी बेटी वंदना रॉय (22 वर्ष), मंझली बेटी ज्योति रॉय (18 वर्ष) और छोटी बेटी प्रीति रॉय (17 वर्ष) पर तलवार से 10-10 से अधिक घातक वार किए थे। चारों जमीन पर पड़े तड़प रहे थे।

पेट्रोलिंग वाहन से सभी को शासकीय अस्पताल सुपेला पहुंचाया गया। वहां डॉक्टर ने ज्योति राय को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद दो बेटियों और मां को गंभीर हालत में जिला अस्पताल दुर्ग रेफर किया गया। वहां से उन्हें शंकराचार्य अस्पताल जुनवानी भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। तीनों की हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है। घटना के समय घर में आरोपी का 12 वर्षीय बेटा आकाश राय व बड़ी बेटी का एक वर्ष का बच्चा भी था। पिता ने उनके ऊपर कोई हमला नहीं किया। वो सुरक्षित हैं। आकाश काफी डरा हुआ है। उसने बस इतना बताया है कि पापा ने मां और दीदी को तलवार से मारा है।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अमर देव राय घर के पिछले दरवाजे से भागा। इसके बाद वो सीधे खुर्सीपार थाने पहुंचा। उसने खुद को सरेंडर करते हुए बताया कि उसने अपनी पत्नी और बेटियों के ऊपर जानलेवा हमला किया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और इसके बाद आगे की जांच शुरू की।

आरोपी अमर ने पुलिस को बताया कि वह खुद 7वीं तक पढ़ा है। इसके बाद भी उसने ट्रेलर चलाकर अपनी तीनों बेटियों को इंग्लिश मीडियम में पढ़ाया। बीए, बीटेक जैसी पढ़ाई कराई। वह अपनी बेटियों को काफी चाहता था। इसके बाद भी उसकी बड़ी बेटी वंदना डेढ़ वर्ष पूर्व घर वालों की बिना रजामंदी मोहल्ले के रहने वाले लड़के अभिषेक सिंह से विवाह कर लिया। शादी के बाद से अमर ने बड़ी बेटी को मरा समझ लिया। उसने घर पर भी बोला कि बड़ी बेटी उसके लिए मर गई अब उससे कोई रिश्ता नहीं रखेगा।