भारत ने चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल , जानिए कौन से 5 खिलाड़ी रहे Team India की जीत के हीरो 

भारत ने चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल , जानिए कौन से 5 खिलाड़ी रहे Team India की जीत के हीरो 

February 12, 2023 Off By NN Express

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच के तहत पारी और 132 रनों से मात देने का काम किया है। टीम इंडिया की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। वैसे हम यहां उन 5 खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं जो टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे। रोहित शर्मा- मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी करने के साथ ही बल्ले से भी जलवा दिखाया। उन्होंने मुकाबले में 212 गेंदों में 120 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 15 चौके और 2 छक्के जड़े।

रविंद्र जडेजा-टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत के हीरो रविंद्र जडेजा ही रहे, जिन्होंने गेंद और बल्ले से अपना जलवा दिखाया। साथ ही शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने   185 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली।साथ ही उन्होंने गेंदबाजी से भी जलवा दिखाया।पहली पारी के तहत जडेजा ने पांच विकेट अपने नाम किए, वहीं दूसरी पारी में कमाल करते हुए दो विकेट हासिल किए।

आर अश्विन – दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने दोनों पारियों में घातक गेंदबाजी करके भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट लिए ।वहीं दूसरी पारी के तहत 5 विकेट हासिल किए। अश्विन ने 62 गेंदों में 23 रन की पारी खेलने का काम भी किया था। अक्षर पटेल – स्टार खिलाड़ी अक्षर पटेल ने मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और टीम इंडिया की जीत में भूमिका निभाई।

अक्षर पटेल ने  174 गेंदों में 84 रन की पारी खेली। 10 चौके और एक छक्का जड़ा। साथ ही उन्होंने मैच की दूसरी पारी में विकेट भी लिया था। मोहम्मद शमी-तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने नागपुर टेस्ट मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करके दिखाया। उन्होंने 47 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी से कमाल करते हुए तीन विकेट चटकाए।