प्रशासनिक कार्यों में कसावट लाने कलेक्टर ने किया साजा क्षेत्र का निरीक्षण, अधिकारीयों को दिए आवश्यक निर्देश 

प्रशासनिक कार्यों में कसावट लाने कलेक्टर ने किया साजा क्षेत्र का निरीक्षण, अधिकारीयों को दिए आवश्यक निर्देश 

February 12, 2023 Off By NN Express

बेमेतरा 11 फरवरी I प्रशासनिक कार्यों में कसावट लाने के उद्देश्य से कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने साजा के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निरीक्षण के दौरान स्कूल के छात्रों से आत्मीय बातचीत की और उनसे पढ़ाई लिखाई के संबंध जानकारी ली। कलेक्टर ने स्कूल परिसर में साफ सफाई, शिक्षकों का समय पर उपस्थिति, नियमित कक्षा संचालित करने हेतु निर्देश प्राचार्य को दिए। जिलाधीश ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल देवरबीजा का निरीक्षण कर पाठ्य संचालन एवं साफ सफाई संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

तत्पश्चात कलेक्टर एल्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साजा का मुआयना किया। स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों, स्टाफ की उपस्थिति, दवाईयों की उपलब्धता, कार्यालय में साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कार्यालय के पंजीयन रजिस्टर का नियमित संचालन करने के निर्देश दिए साथ ही स्वस्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने पटवारी कार्यालय देवरबीजा का भी निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व संबंधित किए जा रहे कार्यों की जानकारी पटवारी से ली और अविवादित नामांतरण, बटवारा, अभिलेख शुद्धता की जांच की तथा अविवादित नामांतरण प्रकरण को समय अवधि में निराकरण करने को कहा। किसानों के प्रति सहानुभूति बरतने एवं उनके कार्यों को समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए।