91 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया, भारत ने जीता पहला टेस्ट…

91 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया, भारत ने जीता पहला टेस्ट…

February 11, 2023 Off By NN Express

नागपुर ,11 फरवरी । भारतीय और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 11 फरवरी को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। बता दें कि भारतीय टीम ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए और भारत ने 144 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।


टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने पारी और 132 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। नागपुर में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 400 रन का स्कोर खड़ा किया और 223 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 91 रन पर सिमट गई और मैच पारी और 132 रन से हार गई।

कप्तान रोहित शर्मा ने (120*) रनों की तूफानी पारी खेली, तो वहीं रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने दूसरे दिन नाबाद क्रमश: 66 और 52 रन बनाए। बता दें कि दूसरे दिन भी टीम इंडिया का दबदबा बना रहा। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से डेब्यूटेंट टॉड मर्फी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हासिल किए।

भारत की प्‍लेइंग-XI
रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्‍मद सिराज और मोहम्‍मद शमी।

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग-XI
डेविड वॉर्नर, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकोंब, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस (कप्‍तान), नाथन लियोन, टॉड मर्फी और स्‍कॉट बोलैंड।