कश्मीर पर UK के मुस्लिमों को भड़का रहा पाकिस्तान

कश्मीर पर UK के मुस्लिमों को भड़का रहा पाकिस्तान

February 11, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली ,11 फरवरी । ब्रिटेन में इस्लामी चरमपंथ देश के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। साथ ही कश्मीर के मुद्दे पर ब्रिटेन के मुस्लिमों की कट्टर सोच और खालिस्तानी समर्थकों भी चिंता का विषय बन रहे हैं। इस बात का खुलासा आतंकवाद को रोकने के लिए बनी एक योजना की रिव्यू रिपोर्ट में किया गया है। अब इस योजना में सुधार की सिफारिश की गई है।

ब्रिटिश सरकार की आतंकवाद विरोधी योजना का नाम ‘प्रिवेंट स्ट्रैटजी’ है। इसके रिव्यू में चेतावनी दी गई है कि कश्मीर पर पाकिस्तान की बयानबाजी ब्रिटेन के मुस्लिम समुदाय पर गलत असर डाल रही है। ये उनमें भारत विरोधी भावना को भड़काने का काम कर रही है। इतना ही नहीं इसमें कहा गया कि खालिस्तान समर्थक ग्रुप भी भारत विरोधी झूठ फैला रहे हैं।

रिव्यू करने वाले पब्लिक अपॉइंटमेंट्स के कमिश्नर विलियम शॉक्रॉस ने कहा- ब्रिटेन में पकड़े गए कुछ आतंकवादी ऐसे भी हैं जिन्होंने पहले कश्मीर में हिंसा फैलाई थी और फिर बाद में अल-कायदा में शामिल हो गए। साथ ही पाकिस्तानी मौलवी भी कश्मीर को लेकर UK के मुस्लिमों के मन में हिंसा की भावना को बढ़ावा दे रहे हैं।

उन्होंने कहा- ब्रिटेन में सक्रिय खालिस्तान समर्थक ग्रुप भी भारत विरोधी झूठ फैला रहे हैं। वो अफवाह फैला रहे हैं कि ब्रिटिश सरकार भारत के साथ मिलकर सिखों के खिलाफ काम कर रही है।