IND vs AUS टेस्ट सीरीज के बीच बदल जाएगा मैदान, सामने आई चौंकाने वाली वजह

IND vs AUS टेस्ट सीरीज के बीच बदल जाएगा मैदान, सामने आई चौंकाने वाली वजह

February 11, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है।इसी बीच सीरीज से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है। ख़बरों की माने तो सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में बदलाव हो सकता है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।यह मैच 17 फरवरी से खेला जाना है ।

वहीं बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट धर्मशाला में स्टेडियम में 1 से 5 मार्च तक होना तय है, लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो इस मैच के स्थान में बदलाव हो सकता है।HPCA स्टेडियम में हाल ही के वक्त में मरम्मत का काम किया गया था, इसके बाद यह स्टेडियम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी के लिए फिट नहीं हो सका है ।

ख़बरों की माने तो बीसीसीआई बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए जाने वाले मैदान के निरीक्षण के परिणाम के आधार पर बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में आखिरी फैसला लेगा । पता चला है कि बीसीसीआई ने पहले ही एक बैकअप वेन्यू को शॉर्टलिस्ट कर लिया है, लेकिन इसकी अधिकारिक घोषणा तब ही की जाएगी तब धर्मशाला इंकार कर देगा।बता दें कि फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जा रहा है।

तीसरा टेस्ट मैच में अभी समय बचा है।ऐसे में जल्द ही बीसीसीआई तो मैदान को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।मैदान में बदलाव होता है तो यह बोर्ड के सामने भी एक चुनौती रहेगी।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की सीरीज खेली जा रही है।