रणजी मैच खेलने से मुझे अपनी लय हासिल करने में मदद मिली : जडेजा

रणजी मैच खेलने से मुझे अपनी लय हासिल करने में मदद मिली : जडेजा

February 10, 2023 Off By NN Express

नागपुर 10 फरवरी  चोट के कारण पांच महीने के ब्रेक के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए रवींद्र जडेजा ने गुरुवार को कहा कि शीर्ष घरेलू टीम तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से उनका मनोबल बढ़ा और उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के पहले टेस्ट के लिए लय हासिल करने में मदद मिली। लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करते हुए जडेजा ने 5/47 विकेट हासिल किए, जिससे भारत ने पहले दिन चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर समेटने में मदद की।

भारत के स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि चोट से वापसी कर पांच विकेट हासिल कर अच्छा लगा। जडेजा ने कहा, मैं अपनी लय पाकर खुश हूं, जिसके साथ मैंने गेंदबाजी की और गेंद मेरे हाथ से काफी अच्छी तरह से निकली। क्योंकि मेरी लाइन और लेंथ भी सटीक थी, चूंकि ट्रैक से कोई बाउंस नहीं था, मैंने बॉलिंग स्टंप को प्राथमिकता दी। बायें हाथ के इस स्पिनर ने कहा कि तमिलनाडु के खिलाफ रणजी मैच खेलने से उन्हें काफी मदद मिली क्योंकि चेन्नई में पिच समान थी और कम उछाल दे रही थी।

जडेजा ने कहा, इस पिच से काफी मदद मिली है, क्योंकि आप एक शीर्ष प्रथम श्रेणी टीम के खिलाफ खेल रहे हैं, जिसमें गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं। तमिलनाडु की बल्लेबाजी इकाई अच्छी थी, इसलिए मुझे उस मैच के बाद टेस्ट मैच खेलना था और उस तैयारी ने वास्तव में मेरी मदद की। उन्होंने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह बिल्कुल चेन्नई की पिच की तरह है, लेकिन कम उछाल के मामले में काफी समान है। सौराष्ट्र के अनुभवी प्रचारक ने यह भी बताया कि उन्होंने गुरुवार को क्रीज का इस्तेमाल किया, क्योंकि पिच पर्याप्त स्पिन नहीं दे रही थी।