Twitter Down : ट्विटर का सर्वर डाउन होने से हलाकान हुए यूजर्स! Facebook-Instagram पर भी आ रही ऐसी परेशानी, जानिए वजह?

Twitter Down : ट्विटर का सर्वर डाउन होने से हलाकान हुए यूजर्स! Facebook-Instagram पर भी आ रही ऐसी परेशानी, जानिए वजह?

February 9, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली ,09 फरवरी I आजकल लोगों की निर्भरता सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही है। इस बीच खबर आ रही है कि ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के सर्वर डाउन हो गए है। जिसकी वजह से कई यूजर्स को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि कई यूजर्स अपने अकाउंट को लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं। ट्वीटडेक भी काम नहीं कर रहा है। यूजर्स ट्वीट डेक लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, बुधवार की रात को ट्विटर यूजर्स को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसमें ट्वीट करने, डायरेक्ट मैसेज भेजने या प्लेटफॉर्म पर नए अकाउंट्स को फॉलो करने में असमर्थता शामिल है।

नए ट्वीट पोस्ट करने का प्रयास करने वाले कुछ उपयोगकर्ताओं को एक पॉप-अप मिला, जिसमें लिखा था, “आप ट्वीट भेजने की दैनिक सीमा पार कर चुके हैं।” अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं को एक पॉप-अप प्राप्त हुआ, जिसमें लिखा था, “हमें खेद है, हम आपका ट्वीट भेजने में सक्षम नहीं थे।” ट्विटर उपयोगकर्ता जो माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर अन्य खातों को फॉलो करने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें एक संदेश मिला, जिसमें कहा गया था, “सीमा पूरी हो गई है। आप इस समय अधिक लोगों को फॉलो करने में असमर्थ हैं।”

कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे केवल ट्विटर के ट्वीट शेड्यूलिंग फंक्शन का उपयोग करके ट्वीट साझा कर सकते हैं। आउटेज ट्रैकर डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, ट्विटर पर गुरुवार को सुबह तीन बजे के आसपास लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह चार बजकर 23 मिनट पर सबसे ज्यादा 810 लोगों ने ट्विटर पर आ रही परेशानी को रिपोर्ट किया। एप पर 43 फीसदी यूजर्स, वेबसाइट पर 25 फीसदी और सर्वर कनेक्शन से जुड़ी 12% रिपोर्ट मिली।