PDS राशन घोटाला मामले में पूर्व भाजपा सांसद का बेटा, सरपंच बहू गिरफ्तार

PDS राशन घोटाला मामले में पूर्व भाजपा सांसद का बेटा, सरपंच बहू गिरफ्तार

February 9, 2023 Off By NN Express

कांकेर ,09 फरवरी । पुलिस ने जिले में  साल 2017 में लाखों रूपए के पीडीएस राशन घोटाले के मामले में पूर्व भाजपा सांसद के बेटे और सरपंच बहू को गिरफ्तार किया है।  ये मामला कोतवाली थाना लारगांव मरकाटोला का है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान सरपंच अन्नपूर्णा ठाकुर और उनके पति अल्पेश ठाकुर के रूप में की है जो पूर्व लोकसभा सांसद और मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके भाजपा के दिवंगत नेता अघ्घन सिंह ठाकुर के बहू और बेटे है 

पुलिस के मुताबिक, गरीबों के राशन में घोटाला का ये मामला कांकेर जिला के लारगांव मरकाटोला का हैं। यहां की सरपंच अन्नपूर्णा ठाकुर ने 2017 में सरपंच रहते हुए पीडीएस के 153 क्विंटल चावल, 57 क्विंटल गेंहू, 5 क्विंटल शक्कर, 9 क्विंटल नमक और 9 क्विंटल चना की हेराफेरी कर ग्रामीणों के हक के राशन को बेच दिया था। गरीबों के जिस राशन में घोटाला किया गया उसकी कीमत करीब 7 लाख 21 हजार रुपए आंकी गयी थी। बताया जा रहा हैं कि जब राशन नहीं मिलने की शिकायत ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से की, तब खाद्य विभाग की टीम ने मामले की जांच शुरू करवायी।

जांच में सरपंच अन्नपूर्णा ठाकुर उसके पति अल्पेश ठाकुर पर राशन की हेराफेरी करने का आरोप सही पाया गया। इसके बाद दोनों के खिलाफ कांकेर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराया गया था। जिसके बाद पति-पत्नी की गिरफ्तारी कांकेर पुलिस ने की है। उल्लेखनीय है कि आपको बता दे कि वर्ष 2017 में पीडीएस घोटाला करने वाली अन्नपूर्णा ठाकुर वर्तमान में भी लारगांव मरकाटोला की सरपंच हैं। पूर्व सांसद की बहू लगातार दो बार गांव की सरपंच चुनी जा चुकी हैं। सिटी कोतवाली प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि इस प्रकरण में खाद्य विभाग ने जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत कर अपराध दर्ज करवाया है। जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 3, 7 ईसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की है।