IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के लिए भारत के Playing 11 पर लगी मुहर, मैदान पर उतरेंगे ये धुरंधर खिलाड़ी 

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के लिए भारत के Playing 11 पर लगी मुहर, मैदान पर उतरेंगे ये धुरंधर खिलाड़ी 

February 8, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले सवाल यह है कि कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरेगी।

ये दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट में पहले भी पारी की शुरुआत कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर 3 की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर रहने वाली है। पुजारा टेस्ट के विशेषज्ञय बल्लेबाज हैं और मध्यक्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करते हैं। नंबर चार पर विराट कोहली खेलेंगे। पिछले कुछ समय से टेस्ट में विराट का जलवा देखने को नहीं मिला है।टेस्ट में तीन साल से ज्यादा वक्त से उनका शतक का सूखा चल रहा है।नंबर पांच पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी शुभमन गिल को सौंपी जा सकती है । वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के लिए केएस भरत खेल सकते हैं।

केएस भरत टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं।ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल खेल सकते हैं। वहीं आर अश्विन मुख्य स्पिनर के रूप में खेलेंगे। वहीं तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। बता दें कप्तान रोहित शर्मा धुरंधर खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरने वाले हैं। माना जा रहा है कि पहले ही टेस्ट मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगी।