Sanjay Dutt आखिर क्यों 20 साल छोटी मान्यता से प्यार करने लगे संजय दत्त?

Sanjay Dutt आखिर क्यों 20 साल छोटी मान्यता से प्यार करने लगे संजय दत्त?

February 8, 2023 Off By NN Express

बॉलीवुड की स्टार जोड़ी संजय दत्त और मान्यता दत्त इन दिनों अपनी शादी की सालगिरह मना रहे हैं। अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी का विवादों से पुराना नाता रहा है। संजय दत्त की जिंदगी में शादी, कभी अफेयर और जेल जाने को लेकर कई उतार-चढ़ाव आए। लेकिन उनकी जिंदगी की सबसे खास शख्स हैं उनकी पत्नी मान्यता दत्त। मान्यता दत्त ने बुरे वक्त में भी संजय का साथ दिया। यही वजह है कि इस स्टार कपल की पर्सनल लाइफ हमेशा सुर्खियों में रहती है। शादी के बाद मान्यता दत्त और संजय दत्त ने अपने रिश्ते को काफी मजबूती से संभाला है। तो आइए आज इन दोनों की मैरिज एनिवर्सरी के खास मौके पर जानते हैं कि कैसे संजय दत्त को 20 साल छोटी मान्यता से प्यार हो गया।

संजय दत्त और मान्यता दत्त

मान्यता दत्त एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उनका असली नाम दिलनाज शेख था। बॉलीवुड में कदम रखने की कोशिश में उन्होंने अपना नाम बदलकर सारा खान रख लिया। हालांकि बाद में प्रकाश झा ने फिल्म ‘गंगाजल’ में अपना स्क्रीन नेम मान्यता रखा। तब तक एक्ट्रेस स्ट्रगलर थीं और ‘सी ग्रेड’ फिल्मों में काम करती थीं। बता दें कि मान्यता एक सफल हीरोइन बनना चाहती थीं, लेकिन उन्हें कभी कोई बड़ी फिल्म ऑफर नहीं हुई। इसी के चलते मान्यता ने बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू किया।

मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त ने मान्यता की सी ग्रेड फिल्म ‘लवर्स लाइक अस’ के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए। इसी दौरान संजय दत्त और मान्यता की पहली मुलाकात हुई। संजय दत्त और मान्यता की मुलाकात 2006 के आसपास हुई थी। साल 2002 में उनका अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई से तलाक हो गया। जब मान्यता और संजय दत्त मिले, तब संजय अपनी एक जूनियर आर्टिस्ट नादिया दुरानी को डेट कर रहे थे। एक तरफ नादिया संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करती थीं तो दूसरी तरफ मान्यता संजय का ख्याल रखती थीं।

दोनों जल्दी ही अच्छे दोस्त बन गए। मान्यता के अच्छे बर्ताव की वजह से संजय उन्हें पसंद करने लगे थे। मान्यता और संजय घंटों फोन पर बात करते थे। वह अपने हाथों से उनके लिए खाना बनाती थी। मान्यता संजय दत्त के साथ-साथ उनके परिवार के लिए भी बहुत कुछ सोचती थीं। मान्यता की इन खूबियों ने संजय दत्त का दिल जीत लिया था। संजय ने मान्यता से साल 2008 में शादी की थी। उस वक्त मान्यता महज 29 साल की थीं, जबकि संजय 50 साल के थे। और संजय दत्त से शादी के बाद वह मान्यता दत्त बन गईं। आज मान्यता संजय दत्त प्रोडक्शन की सीईओ हैं। संजय और मान्यता के दो बच्चे भी हैं बेटा शरण और बेटी इकरा।