पर्यटकों को लुभाने के लिए फ्री हवाई टिकिट बांट रहा ये देश, जानें कैसे उठाएं इस ऑफर का लाभ …

पर्यटकों को लुभाने के लिए फ्री हवाई टिकिट बांट रहा ये देश, जानें कैसे उठाएं इस ऑफर का लाभ …

February 5, 2023 Off By NN Express

foreign trip समर सीजन बस नजदीक है और बच्चों की छुट्टियां भी शुरु होने वाली है। ऐसे समय में बच्चे अपने माता-पिता से कहीं घूमने जाने की जिद जरूर करते हैं। अगर आप भी अपना समय निकाल कर बच्चों और परिवार के साथ फैमिली ट्रिप पर निकलना चाहते हैं तो ये सबसे बेहतरीन समय है। लेकिन कई बार लोग ये सोच कर पीछे हट जाते हैं कि काफी खर्चा होगा और बाहर जाने में सिर्फ यात्रा का खर्च ही ज्यादा हो जाएगा।

लेकिन अगर आपको यात्रा का खर्च भी न करना पड़े और साथ ही विदेश जाने के लिए फ्लाइट का खर्च भी मुफ्त हो जाए तो फिर तो सोने पर सुहागा हो जाएगा। आपको ये जानकर यकीन नहीं होगा लेकिन एक देश है जो पर्यटकों के लिए मुफ्त हवाई टिकिट दे रहा है। जी हां ये सच है, हांगकांग ने अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए मुफ्त हवाई टिकट और वाउचर देने का फैसला किया है। हांगकांग को दुनिया के प्रमुख फाइनेंशियल हब के रूप में देखा जाता है। कोरोना महामारी के दौरान इसने लगभग चीन की सख्त ‘जीरो कोविड’ पॉलिसी को अपनाया था।

हांगकांग की सरकार ने अपने पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने और शहर में आगंतुकों को वापस आकर्षित करने के प्रयासों के तहत 500,000 मुफ्त एयरलाइन टिकट देने की योजना की घोषणा की है। “हैलो हांगकांग” पहल के तहत टिकट शहर की तीन एयरलाइनों – फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक, एचके एक्सप्रेस और हांगकांग एयरलाइंस के बीच बांटे जाएंगे। 500,000 टिकटों की कीमत शहर में लगभग $254.8 मिलियन थी।